ताज़ा खबर
 

India vs Sri Lanka: जानिए कब और कहां देखें भारत-श्रीलंका टेस्ट मैच का प्रसारण

India vs Sri Lanka 3rd Test : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को टेस्ट क्रिकेट में पांच हजार रन पूरे कर लिए हैं। वह ऐसा करने वाले 11वें भारतीय हैं।

India vs Sri Lanka 3rd Test Live Score, Live Cricket Score: भारत की तरफ से सबसे तेज 5,000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम है।

भारत ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 371 रन बनाए थे। टीम इंडिया ने पहले दिन शिखर धवन (23) और चेतेश्वर पुजारा (23), विजय और अजिंक्य रहाणे (1) के रूप में चार विकेट खोए। भारत ने धवन और पुजारा के विकेट पहले सत्र में खोए। विजय और रहाणे के विकेट आखिरी सत्र में गिरे। इन दोनों को चाइनामैन संदाकन ने एक ही अंदाज में आउट किया।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को टेस्ट क्रिकेट में पांच हजार रन पूरे कर लिए हैं। वह ऐसा करने वाले 11वें भारतीय हैं। कोहली ने सबसे तेजी से 5,000 रन पूरे करने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची में चौथा स्थान हासिल कर लिया है। कोहली ने राजधानी दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ जारी तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने 33वें ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर लगातार दो चौके लगाकर यह मुकाम हासिल किया।

कहां खेला जाएगा भारत-श्रीलंका के बीच तीसरा टेस्ट मैच?
-दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जा रहा है।

कितने बजे से देख सकेंगे भारत-श्रीलंका तीसरे टेस्ट मैच का लाइव टेलीकास्ट?
-भारत-श्रीलंका की टीमें मैदान पर सुबह 9:30 उतरेंगी।

किन चैनलों पर देख सकेंगे भारत-श्रीलंका तीसरे टेस्ट मैच का सीधा प्रसारण?
-मैच का लाइव टेलीकास्ट अंग्रेजी में Star Sports 1, जबकि हिंदी में Star Sports 3 पर देखा जा सकता है। वहीं hotstar.com पर इसकी लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है।

कोहली ने पांच हजार टेस्ट रन पूरा करने के लिए 105 पारियां खेलीं। भारत की तरफ से सबसे तेज 5,000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम है। गावस्कर ने 95 पारियों में 5,000 रन पूरे किए हैं। वीरेंद्र सहवाग ने 98 जबिक सचिन तेंदुलकर ने 103 पारियों में 5,000 रन पूरे किए थे। कोहली ने कोलकाता टेस्ट में 104, नागपुर टेस्ट में 213 रनों की पारियां खेली थीं।

टीमें:

भारत – रोहित शर्मा, मुरली विजय, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, चेतेश्वर पुजारा, रिद्धिमान साहा, इशांत शर्मा।

श्रीलंका – दिनेश चंडीमल (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रम, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, लाहिरू गमागे, सुरंगा लकमल, धनंजय डिसिल्वा, दिलरूवान परेरा, लक्षण संदाकन और रोशन सिल्वा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App