India vs South Africa 4th ODI Match, Ind vs SA 4th ODI Match: IND vs SA played fourth match against south africa in New Wanderers Stadium at Johannesburg- IND vs SA: चौथे वनडे से पहले भारतीय टीम के साथ मस्ती के मूड में नजर आए हार्दिक पंड्या - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IND vs SA: चौथे वनडे से पहले भारतीय टीम के साथ मस्ती के मूड में नजर आए हार्दिक पंड्या

India vs South Africa 2018 4th ODI: सीरीज का चौथा वनडे शनिवार को वांडर्स मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में अगर भारत को जीत मिलती है तो वह सीरीज अपने नाम करने और इतिहास रचने में सफल होगा। भारतीय खिलाड़ियों के मौजूदा फॉर्म को देखकर यह लग रहा है कि चौथा मैच जीत यह टीम एक और इतिहास अपने नाम करेगी।

हार्दिक पंड्या, महेंद्र सिंह धोनी, अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

भारतीय टीम के पास दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे वनडे सीरीज के चौथे मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करने का सुनहारा मौका है। दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम अभी तक कोई भी वनडे सीरीज नहीं जीती है। शनिवार को होने वाले मैच में भारत के पास पहली बार दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने का मौका है। छह वनडे मैचों की सीरीज के शुरुआती तीन मैच जीत भारत ने 3-0 की बढ़त ले ली है। अब वह सीरीज हार नहीं सकता। सीरीज का चौथा वनडे शनिवार को वांडर्स मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में अगर भारत को जीत मिलती है तो वह सीरीज अपने नाम करने और इतिहास रचने में सफल होगा। भारतीय खिलाड़ियों के मौजूदा फॉर्म को देखकर यह लग रहा है कि चौथा मैच जीत यह टीम एक और इतिहास अपने नाम करेगी। टीम के कप्तान विराट कोहली खुद शानदार फॉर्म में हैं, वह अभी तक इस सीरीज में दो शतक लगा चुके हैं। चौथे वनडे से पहले टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने एक सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में हार्दिक पंड्या के साथ महेंद्र सिंह धोनी, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी नजर आ रहे हैं। पंड्या ने तस्वीर के ऊपर लिखा, केपटाउन डन, बैक टू जोहान्सबर्ग।

हार्दिक पंड्या। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

विराट कोहली के साथ-साथ शिखर धवन भी बल्ले से रन बना रहे हैं। भारत के लिए चिंता का सबब अगर कोई है तो सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की फॉर्म। मध्यक्रम को अभी तक सीरीज में ज्यादा मौका नहीं मिला है। हालांकि महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या ने तीसरे वनडे में बल्लेबाजी की थी लेकिन कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ा था। हालांकि, सभी इन खिलाड़ियों की काबिलियत से वाकिफ हैं।

इस दौरे पर भारत की ताकत पहली बार उसकी गेंदबाजी बनकर उभरी है। टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाजों ने अपना जलवा दिखाया तो वहीं वनडे में स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी ने मेजबानों की नाक में दम कर रखा है।बीते तीन वनडे मैचों में कुलदीप और चहल ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया व भारत की जीत का अहम कारण बने। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह भी वांडर्स की पिच पर कमाल दिखा सकते हैं।


Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App