ताज़ा खबर
 

स्टंप माइक में कैद हुई धोनी की ‘चीकू’ को सलाह, सुनिए विराट कोहली से क्या बोले माही

इस वीडियो में आप यह भी सुन सकते हैं कि धोनी गेंदबाजों को कैसी गेंद डालनी की सलाह दे रहे हैं। अक्सर ऐसा देखा गया है कि धोनी स्टंप के पीछे सेे खिलाड़ियों को सलाह देते हैं। टीम के कप्तान भले ही कोहली हों लेकिन वे भी धोनी की सलाह मानते हैं।
महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली। (फोटो सोर्स- AP)

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें खिलाड़ियों की आपसी सूझबूझ और बातचीत उन्हें मैच को जिताने में मदद करती है। वहीं कई बार भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी अपने साथी खिलाड़ियों को फील्डिंग के दौरान उन्हें गाइड करते हुए सुना गया है। ऐसा ही कुछ दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच शनिवार को खेले गए चौथे वनडे में देखने को मिला जब धोनी फील्डिंग के दौरान अपनी टीम के कप्तान विराट कोहली को सलाह देते हुए सुनाई दिए। धोनी द्वारा कोहली को दी गई सलाह स्टंप पर लगे माइक में रिकॉर्ड हुई है, जिसें सोनीलिव ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

इस वीडियो में आप सुन सकते हैं कि धोनी कोहली से फील्डिंग के दौरान थोड़ा पीछे होने के लिए कह रहे हैं। इस वीडियो के अनुसार धोनी ने बोला “दो कदम पीछे रहना, सामने मैं देखूंगा, चीकू सीधा होजा, चीक्स सीधा होजा, वो फिर पीछे चला गया।” इस वीडियो में आप यह भी सुन सकते हैं कि धोनी गेंदबाजों को कैसी गेंद डालनी की सलाह दे रहे हैं। अक्सर ऐसा देखा गया है कि धोनी स्टंप के पीछे सेे खिलाड़ियों को सलाह देते हैं। टीम के कप्तान भले ही कोहली हों लेकिन वे भी धोनी की सलाह मानते हैं। बता दें कि चौथा वनडे मैच भारत ने पांच विकेट से गंवा दिया था।

भारतीय बल्लेबाजों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए मेजबान टीम के सामने अच्छा लक्ष्य रखा था लेकिन भारत की बल्लेबाजी के बाद बारिश ने बीच में खलल डाल दिया जिसके कारण अंपायरों ने इस लक्ष्य को संशोधित कर दिया। दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी के लिए गेंदबाजों को अपना हुनर दिखाना था जिसमें वे कामयाब नहीं हुए। कई लोगों को युजवेंद्र चहल से बहुत उम्मीदें थीं लेकिन वे इसपर खरे नहीं उतरे। चहल का इस मैच में इतना खराब प्रदर्शन रहा कि इसके बाद उनका नाम बेकार इकॉनोमी रेट वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची में दूसरे नंबर पर आ गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule