scorecardresearch

Ind vs SA: आवेश खान ने अपने यॉर्कर से इशान किशन,ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर को किया परेशान; हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल ने नहीं किया अभ्यास, देखें VIDEO

Ind vs SA 1st T20 : टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से टी-20 सीरीज खेली जानी है। इसके लिए केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम ने अभ्यास शुरू कर दिया है।

भुवनेश्वर कुमार के साथ बात करते अर्शदीप सिंह। (फोटो – BCCI)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले भारत के शुरुआती अभ्यास सत्र के दौरान उमरान मलिक ने देर तक गेंदबाजी की, लेकिन इस दौरान उनके साथी गेंदबाज अर्शदीप ने अपने यॉर्कर कौशल से अधिक प्रभावित किया। हालांकि, इन दोनों युवा खिलाड़ियों को भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान की मौजूदगी के कारण टीम में जगह मिलने का इंतजार करना पड़ सकता है। आवेश ने अपने यॉर्कर से इशान किशन , ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर को परेशान खूब परेशान किया।

केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम ने कोच राहुल द्रविड़ और पारस महाम्ब्रे की देखरेख में शाम के सत्र में जमकर पसीना बहाया। इस सत्र के दौरान उमरान की तेज गेंदों पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अच्छे शॉट लगाये। युवा अर्शदीप ने पहले शॉट गेंदें डाली, लेकिन बाद में गेंदबाजी कोच महाम्ब्रे की देखरेख में अपने यॉर्कर को और सटीक करने का अभ्यास किया।

अर्शदीप को महाम्ब्रे ने दी यह सलाह- महाम्ब्रे ने बीच की विकेट के सामने क्रीज पर ग्लव्स और वाइड लाइन के सामने एक बोतल रख दी और अर्शदीप को अलग-अलग गेंदें पर इन दोनों को निशाना बनाना थ। अर्शदीप गेंद डालने के बाद कोच से पूछ रहे थे , ‘ठीक है?’ जिस पर महाम्ब्रे ने उनसे गेंद की दिशा की जगह लंबाई पर ध्यान देने की सलाह दी।

हर्षल, हार्दिक और चहल ने किया आराम- गर्मी की परिस्थितियों में आम तौर पर तेज गेंदबाज ज्यादा देर तक अभ्यास नहीं करते है, लेकिन अर्शदीप और उमरान ने अधिक समय तक अभ्यास किया। सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाजी की अगुवाई भुवनेश्वर करेंगे, जिन्होंने मुश्किल से 15 मिनट की गेंदबाजी की। इस दौरान हर्षल पटेल , हार्दिक पंड्या और युजवेंद्र चहल ने टीम सत्र के दौरान आराम किया।

भारतीय टीम ने गीली गेंद से अभ्यास नहीं किया- आमतौर पर मैच से पहले अधिक गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों को टीम में मौका नहीं मिलता है। टीम में वापसी करने वाले 36 साल के दिनेश कार्तिक ने थ्रोडाउन विशेषज्ञों के साथ  ‘लैप स्कूप’ और ‘रिवर्स स्कूप’ शॉट का अभ्यास किया। हालांकि, टीम के उपकप्तान पंत की मौजूदगी में अंतिम एकादश में उन्हें मौका मिलना मुश्किल होगा। डीडीसीए के मैदानकर्मियों ने कहा कि रात आठ बजे के बाद मैदान में ओस होगी, लेकिन भारतीय टीम ने गीली गेंद से अभ्यास नहीं किया।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X