ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 3rd Test: खराब पिच पर भारत की शानदार बल्‍लेबाजी, दिग्‍गज क्रिकेटर बोले- ऐसी बहादुरी याद रहेगी

India vs South Africa 3rd Test, Ind vs SA (इंडिया वर्सेज साउथ अफ्रीका): भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में काफी सूझ-बूझ भरी शुरुआत की और छोटी-छोटी साझेदारी बनाते रहे। असमान उछाल और तेजी के बीच गेंदबाज इस विकेट पर भारतीय बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा ले रहे थे और कई बार मैदान पर फिजियोथेरेपिस्ट के दर्शन भी हुए।

अजिंक्य रहाणे।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। दिन के अंत में बारिश आने की वजह से खेल समय से पहले ही खत्म कर दिया गया था। भारतीय बल्लेबाजों ने जिस अंदाज में इस चुनौतीपूर्ण विकेट पर बल्लेबाजी की वो काबिले तारीफ थी। तीसरे दिन विकेट में दरारे आने की वजह से भारतीय बल्लेबाज खेलते समय कई बार चोटिल भी हुए। भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में काफी सूझ-बूझ भरी शुरुआत की और छोटी-छोटी साझेदारी बनाते रहे। असमान उछाल और तेजी के बीच गेंदबाज इस विकेट पर भारतीय बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा ले रहे थे और कई बार मैदान पर फिजियोथेरेपिस्ट के दर्शन भी हुए। वाबजूद इसके भारत ने अजिंक्य रहाणे के 48, कप्तान विराट कोहली के 41, भुवनेश्वर कुमार के 33, मुरली विजय के 25 और मोहम्मद शमी के 27 रनों की मदद से दक्षिण अफ्रीका के सामने तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में 241 रनों का लक्ष्य दिया। भारतीय बल्लेबाजों को देखकर क्रिकेट के दिग्गजों ने उनकी खूब तारीफ की है।

भुवनेश्वर कुमार और हाशिम अमला।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भी पिच की आलोचना करते हुए कहा, ”जिन लोगों को लगता है कि भारतीय बल्लेबाज केवल भारतीय पिचों पर ही अच्छा खेल सकते हैं, उन्हें यह मैच देखने की जरूरत है’। हुसैन के अलावा कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भी पिच की आलोचना की है। भोगले ने कहा, ”भारतीय बल्लेबाजों का एटीट्यूड देखकर मजा आ गया, उनहोंने बड़ी ही दिलेरी के साथ इस पिच पर बल्लेबाजी की है”।

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा, ”मैच में आगे क्या होगा नहीं कह सकता, लेकिन भारतीय बल्लेबाजी देखकर दिल खुश हो गया”। वहीं पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का मानना है कि भारतीय टीम की स्थिति बेहद मजबूत है। वह यहां से मैच जीतना चाहेगी”। दिन के अंत में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने पिच से नाराजगी जताई थी, जिस पर भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने कहा, जब भारतीय बल्लेबाजों ने इस पिच पर बल्लेबाजी की तो दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को क्या परेशानी आ रही है, उन्हें मैच पूरा करना चाहिए”।

[jwplayer GrmS2gB0-gkfBj45V

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App