ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 2nd Test: दूसरे टेस्‍ट में कैसे मिलेगी विराट की टीम को जीत, सचिन तेंदुलकर ने दिए 3 टिप्‍स

India vs South Africa 2nd Test, Ind vs SA (इंडिया वस साउथ अफ्रीका): कैपटाउन टेस्ट हारने के बाद विराट कोहली ने टीम में तीन बड़े बदलाव किए हैं। टीम में शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और रिद्धिमान साहा की जगह पार्थिव पटेल, ईशांत शर्मा और केएल राहुल को जगह दी गई है।

Author नई दिल्ली | January 13, 2018 2:56 PM
पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर।(Photo: Twitter)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मास्टर ब्लास्ट सचिन तेंदुलकर जानते हैं कि किस फील्ड पर किस तरह प्रतिद्वंद्वी टीम के गेंदबाजों को अटैक करना है। महान बल्लेबाज दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों के कई बार छक्के छुड़ा चुके हैं। सेंचुरियन में आज यानि शनिवार को खेले जा रहे दूसरे टेस्ट को लेकर सचिन ने कप्तान विराट कोहली की टीम को तीन टिप्स दी हैं। तेंदुलकर ने कहा “बल्लेबाजों को शुरु के 25 ओवरों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है और 50 ओवरों के बाद तेजी लाने के लिए उन्हें देखना होगा। गेंदबाजों को सीधी जगह पर गेंद डालनी चाहिए और सबसे महत्वपूर्ण बात कि टीम को सकारात्मक रहना चाहिए।”

इतना ही नहीं सचिन को यह भी विश्वास है कि न्यूलैंड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद टीम का मनोबल नहीं टूटा है। हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, सचिन ने कहा “मुझे नहीं लगता कि कैपटाउन में मिली हार के बाद भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल टूटा है, दक्षिण अफ्रीका के पास उनकी अपनी कहानियां हैं। यह टीम मैनेजमेंट के लिए एक बहुत ही बड़ी परीक्षा होगी। यह जितना महत्वपूर्ण है कि टीम इंडिया फील्ड के बाहर क्या करती है? वैसा ही फील्ड के लिए भी महत्वपूर्ण है।”

आपको बता दें कि सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे खेला जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कैपटाउन टेस्ट हारने के बाद विराट कोहली ने टीम में तीन बड़े बदलाव किए हैं। टीम में शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और रिद्धिमान साहा की जगह पार्थिव पटेल, ईशांत शर्मा और केएल राहुल को जगह दी गई है। कैपटाउन में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 72 रनों से शिकस्त दी थी, जिसके बाद उन्होंने सीरीज पर 1-0 से कब्ज जमा लिया। सेंचुरियन में खेला जा रहा मैच भारत के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। भारत एक बार भी दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज़ में जीत नहीं पाया है, इसलिए यह सीरीज़ जीतना खिलाड़ियों के लिए चुनौती भरा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App