ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 2nd Test: भुवनेश्वर को ड्रॉप करने पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, बोले- अगर कोहली नहीं चले तो तीसरे टेस्ट में खुद हो जाएं बाहर

सहवाग ने कहा है कि हो सकता है इंशात को उनके कद का फायदा हो लेकिन विराट कोहली ने भुवनेश्वर के आत्मविश्वास को चोट पहुंचाई है।
वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली।

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने दूसरे टेस्ट मैच को लिए भारतीय टीम में किए गए बदलाव के लिए कप्तान विराट कोहली की आलोचना की है। एक टीवी चैनल से बात करते हुए सहवाग टीम में किए गए बदलाव को लेकर कोहली से नाखुश नजर आए। पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद कप्तान कोहली ने सेंचूरियन टेस्ट के लिए टीम में तीन बदलाव किए हैं। ओपनर शिखर धवन की जगह केएल राहुल को टीम में जगह दी गई है। साथ हीं चोटिल विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की जगह पार्थिव पटेल को जगह दी गई है। इसके अलावा गेंदबाजी के क्षेत्र में भी टीम में एक बदलाव किया गया है। भुवनेश्वर की जगह ईशांत शर्मा को टीम में वापस बुलाया गया है। दूसरे टेस्ट मैच के लिए शिखर और भुवनेश्वर को टीम से ड्रॉप करने के फैसले से सहवाग नाखुश नजर आए।

एक चैनल से चर्चा करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि सिर्फ एक टेस्ट मैच में प्रदर्शन ना कर पाने पर शिखर धवन को टीम से बाहर रखा गया है साथ ही भुवनेश्वर को तो बिना किसी कारण टीम से ड्रॉप किया गया है। ऐसे में अगर कोहली खुद दूसरे टेस्ट में प्रदर्शन नहीं कर पाते ने उन्हें खुद भी तीसरे टेस्ट मैच में टीम से बाहर हो जाना चाहिए।” भुवनेश्वर आखिरी न्यूजीलैंड दौरे के आखिरी मैच में छह विकेट चटकाकर सबसे सफल भारतीय गेंदबाज रहे थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में भी उनका प्रदर्शन ठीक रहा है। इसके अलावा उन्होंने दूसरी पारी में 49 रन की पारी खेली थी। जिसके चलते मैच में भारतीय उम्मीद जिंदा रही थी। इसके बावजूद भुवनेश्वर को टीम से बाहर रखने के फैसले पर बोलते हुए सहवाग ने कहा कि भुवनेश्वर को टीम से बाहर रखना सहीं निर्णय नहीं है। हो सकता है इंशात को उनके कद का फायदा हो लेकिन विराट कोहली ने भुवनेश्वर के आत्मविश्वास को चोट पहुंचाई है। विराट ईशांत को किसी भी दूसरे गेंदबाज की जगह खिला सकते थे लेकिन केपटाउन में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद उन्हें टीम से बाहर करना सही नहीं कहा जा सकता ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.