ताज़ा खबर
 

IND vs SA: पुजारा का ध्यान भंग करने के लिए कगिसो रबाडा ने स्लेजिंग की, चेतेश्वर ने दिया मजेदार जवाब; देखें VIDEO

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने चेतेश्वर पुजारा की एकाग्रता भंग करने की कोशिश की, लेकिन भारतीय टीम के इस अनुभवी बल्लेबाज को इससे कोई परेशानी नहीं हुई क्योंकि वह ‘अपनी धुन’ में थे।

IND vs RSA: चेतेश्वर पुजारा को आउट करने के बाद कैगिसो रबाडा ने उनकी स्लेजिंग की। (PTI Photo)

IND vs SA, Pujara, Rabada: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ड्राइविंग सीट पर है। भारत ने पहले दिन सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के 108 रनों की दमदार पारी की बदौलत दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने तीन विकेट पर 273 रन बना लिए। मयंक के अलावा भारतीय बल्लेबाजी की रीड़ की हड्डी माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की। हालांकि शुरुआत में पुजरा कुछ असहज नज़र आए और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को दो कैच भी दिये लेकिन अफ्रीका ने वो मौके गवां दिये। पुजरा को आउट करने के लिए दक्षिण अफ्रीका ने उनकी स्लेजिंग भी की। लेकिन पुजरा ने इसपर ध्यान नहीं दिया और बेहतरीन अर्धशतक जमाया।

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने चेतेश्वर पुजारा की एकाग्रता भंग करने की कोशिश की लेकिन भारतीय टीम के इस अनुभवी बल्लेबाज को इससे कोई परेशानी नहीं हुई क्योंकि वह ‘अपनी धुन’ में थे। पुजारा को 58 रन पर आउट करने के बाद रबाडा ने छींटाकशी के अंदाज में उन्हें कुछ कहा। शायद वह अपनी हताशा दूर करना चाहते थे क्योंकि किस्मत पुजारा के साथ थी। पुजारा ने जब खाता भी नहीं खोला था तब रबादा की गेंद पर उन्हें जीवनदान मिला था।

पुजारा से जब पूछा गया कि रबाडा ने क्या कहा था तो उन्होंने बताया, ‘‘मुझे याद नहीं उन्होंने क्या कहा था। वह ऐसे गेंदबाज है जो हमेशा बल्लेबाजों को कुछ ना कुछ कहते रहते है।’’ भारतीय बल्लेबाज ने कहा, ‘‘एक बल्लेबाज के रूप में, मुझे हमेशा से पता है कि वह (रबाडा) मेरी एकाग्रता को बिगाड़ने की कोशिश करेंगे। सिर्फ वही नहीं दूसरे गेंदबाज भी छींटाकशी करते है, ऐसे में मेरी कोशिश होती है कि मैं उन्हें सुनने से बच सकूं।’’

पुजारा ने कहा, ‘‘अगर आप अपनी धुन में है तो गेंदबाज क्या कहते है वह आप शायद ही सुन पायेंगे क्योंकि बल्लेबाज के तौर आपका ध्यान इस बात पर होता है कि आप क्या कर सकते हैं। ऐसे में जब आप अपनी धुन में होते है तो उनकी बातों को आप सुन नहीं पाते’’ पुजारा ने 112 गेंद में नौ चौके और एक छक्के की मदद से 58 रन बनाये।

(भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Record: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो दशक से अधिक खेलने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनी मिताली
2 बुमराह के संघर्ष के दिनों को याद कर रो पड़ीं माँ, पांच साल की उम्र में पिता को खोया, पहनने के लिए थे एक जोड़ी जूते और टी-शर्ट
3 संन्यास के बाद अब कोलपक डील के तहत काउंटी क्रिकेट खेलेंगे हाशिम अमला, सरे क्लब के साथ किया करार
ये पढ़ा क्या?
X