ताज़ा खबर
 

India vs New Zealand: यहां जानिए मैच से जुड़ी हर लेटेस्ट अपडेट्स…

World Cup 2019, India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ नॉकआउट मुकाबलों में भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है।

IND-vs-NZWorld Cup 2019, Ind vs NZ Live Score: भारत बनाम न्यूजीलैंड।

World Cup 2019: भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है। न्यूजीलैंड के खिलाफ नॉकआउट मुकाबलों में भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। पिछले 31 सालों से भारतीय टीम कीवियों को पटखनी देने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन ऐसा करने में वह सफल नहीं हो सकें हैं। हालांकि, हालात अब पहले के मुकाबले काफी बदल गए हैं।

मौजूदा भारतीय टीम न्यूजीलैंड से काफी मजबूत नजर आ रही है। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भारत की ओर से इस वर्ल्ड कप में 5 शतक जड़ चुके हैं और उनकी कोशिश सेमीफाइनल में भी उस फॉर्म को जारी रखने की होगी। रोहित शर्मा के अलावा केएल राहुल और कप्तान कोहली भी समय-समय पर टीम के लिए रन बनाते रहे हैं। वहीं न्यूजीलैंड की बात करें तो टीम की सबसे बड़ी चिंता उनके सलामी बल्लेबाजों का आउट ऑफ फॉर्म होना है। मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो लगातार फ्लॉप हो रहे हैं।

Live Blog

Highlights

    13:48 (IST)09 Jul 2019
    धोनी के लिए सम्मान

    न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को खेले जाने वाले मुकाबले से पहले सोमवार को धोनी के बारे में पूछे गए सवाल पर कोहली ने कहा, ‘महेंद्र सिंह धोनी के लिए सम्मान की दृष्टि से देखें तो मेरी आंखों में वह हमेशा बहुत ऊंचा रहेगा, क्योंकि मुझे पता है कि कप्तानी से बादलाव करना कितना मुश्किल होता है।’

    13:37 (IST)09 Jul 2019
    न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक रन टेलर के नाम

    पेसर जसप्रीत बुमराह ने न्यू जीलैंड के खिलाफ पिछली द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली थी, लिहाजा मार्टिन गप्टिल (166 रन) और कोलिन मुनरो (125) के लिए उन्हें खेलना आसान नहीं होगा। विलियमसन के बाद न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक रन टेलर (261) ने बनाए हैं।

    13:26 (IST)09 Jul 2019
    कोहली ने बताया अपना रोल

    कोहली ने कहा, ‘मैं एक छोर पर टिके रहकर दूसरे बल्लेबाजों को खुलकर खेलने की अनुमति देकर खुश हूं। मैं जानता हूं कि पारी के आखिर में मैं तेजी से रन बना सकता हूं।’ कोहली ने स्वीकार किया कि टीम से काफी अपेक्षाएं हैं लेकिन खिलाड़ी इस तरह की परिस्थितियों में खेलने के आदी हो गए हैं।

    13:14 (IST)09 Jul 2019
    गेंदबाजी करना हो सकता है फायदेमंद

    पेसर जसप्रीत बुमराह और शमी की फॉर्म को देखते हुए भारत टॉस जीतने पर गेंदबाजी चुन सकता है। न्यू जीलैंड टीम में दाएं हाथ के कई बल्लेबाज होने के कारण भारत कलाई के दो स्पिनरों में से एक को बाहर कर सकता है।

    13:04 (IST)09 Jul 2019
    क्रिकेट में अभी भी बोलती है ‘बिग थ्री’ की तूती

    राह में भले ही कुछ उतार चढाव आये हों लेकिन अपेक्षा के अनुरूप आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत ने विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश करके साबित कर दिया कि विश्व क्रिकेट में अभी भी ‘बिग थ्री’ की तूती बोलती है । टूर्नामेंट में करीब 50 करोड़ डालर प्रसारण राजस्व मिलने का अनुमान है जो खेल के विकास में आईसीसी के काम आयेगा ।

    12:50 (IST)09 Jul 2019
    ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में खिताब जीतेगा भारत

    लैडब्रोक्स और बेटवे जैसी प्रमुख ऑनलाइन वेबसाइट ने भविष्यवाणी की है कि भारत 14 जुलाई को होने वाले फाइनल में जगह बनाएगा और ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में खिताब जीतेगा। लैडब्रोक्स ने भारत की जीत पर 13/8 का भाव दिया है जबकि इसके बाद इंग्लैंड (15/8), ऑस्ट्रेलिया (11/4) और न्यू जीलैंड (8/1) का नंबर आता है। बेटवे ने भी भारत को तीसरी बार चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार बताया है।

    12:43 (IST)09 Jul 2019
    रोहित से शतक की उम्मीद

    कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि वह (रोहित) दो और शतक लगाएगा और इस तरह से हम मैच जीत सकते हैं। वह हर तरह के श्रेय का हकदार है और मेरे अनुसार अभी वह दुनिया में वनडे का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है।’

    12:26 (IST)09 Jul 2019
    भारतीय खिलाड़ियों को करीब से जानते हैं बोल्ट

    विटोरी ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों के बारे में ट्रेंट बोल्ट को काफी जानकारी है जिसका फायदा मिलेगा । उन्होंने कहा ,‘‘ सफलता की कुंजी ट्रेंट बोल्ट होगा जिसे भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बहुत कुछ पता है । वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल में उनके खिलाफ काफी खेला है । उसने, केन और कोचिंग स्टाफबो ने रणनीति जरूर बनाई होगी ।’’

    12:03 (IST)09 Jul 2019
    धोनी को लेकर बोले कोहली

    कोहली से पूछा गया कि क्या महेंद्र सिंह धोनी विश्व कप के बाद संन्यास ले सकते हैं, उन्होंने कहा, ‘मैं निश्चित तौर पर कुछ भी बोलने वाला नहीं हूं। मैं पक्के तौर पर कह सकता हूं कि अगर आप विशेषकर उनकी कप्तानी में करियर की शुरुआत करने वाले खिलाड़ियों से पूछो तो उनके पास कई खास बातें होंगी।

    11:47 (IST)09 Jul 2019
    चहल-कुलदीप ने की बल्लेबाजी प्रैक्टिस

    न्यूजीलैंड के खिलााफ मैच से पहले कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने बल्लेबाजी की प्रैक्टिस की। चहल और कुलदीप का खेलना इस मैच में तय माना जा रहा है। हालांकि, कुलदीप यादव पिछले मैच में काफी मंहगे साबित रहे हैं। 

    11:37 (IST)09 Jul 2019
    सांसदों ने टीम इंडिया का बढ़ाया जोश

    सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारतीय टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज अभी शानदार फॉर्म में हैं। मनोज तिवारी, हेमा मालिनी और अनुराग ठाकुर ने मैच से पहले टीम का जोश बढ़ाया।

    11:26 (IST)09 Jul 2019
    कोहली ने की रोहित की तारीफ

    विराट कोहली भले ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज हों लेकिन भारतीय कप्तान ने  कहा कि विश्व कप में अब तक पांच शतक ठोककर नया रेकार्ड बनाने वाले रोहित शर्मा वर्तमान समय में इस प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।

    11:10 (IST)09 Jul 2019
    न्यूजीलैंड को लेने होंगे जल्दी विकेट

    विटोरी ने न्यूजीलैंड को गेंदबाजी में शुरूआती विकेट जल्दी लेने को कहा ताकि भारत के अस्थिर मध्यक्रम पर दबाव डाला जा सके। उन्होंने कहा ,‘‘ गेंदबाजी में शुरू ही से आक्रामक होना पड़ेगा । शुरूआती विकेट जल्दी लेने पर भारत के मध्यक्रम को दबाव में लाया जा सकता है ।’’

    10:58 (IST)09 Jul 2019
    बारिश के भेट चढ़ा था इन दोनों का वर्ल्ड कप मुकाबला

    राउंड रॉबिन चरण में 2 बार के चैंपियन भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि टीम को एकमात्र हार मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ झेलनी पड़ी। भारत सेमीफाइनल में आज मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा जबकि पांच बार का चैंपियन और गत विजेता ऑस्ट्रेलिया गुरुवार को बर्मिंगम में चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगा।

    Next Stories
    1 ICC World Cup 2019: न्यूजीलैंड के कोच को भरोसा, सेमीफाइनल में टीम इंडिया के खिलाफ जीत दिलाएगा यह क्रिकेटर
    2 अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का घरेलू मैदान होगा यूपी का यह स्टेडियम
    3 India vs New Zealand: अगर ऐसा हुआ तो बिना खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया
    ये पढ़ा क्या?
    X