IND vs NZ: Virat Kohli says New Zealand out pressure on India to win first ODI - IND vs NZ: विराट कोहली ने किया खुलासा, क्‍यों हार गए पहला वनडे - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: विराट कोहली ने किया खुलासा, क्‍यों हार गए पहला वनडे

न्यूजीलैंड ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में रविवार को भारत को छह विकेट से हरा दिया।

Author October 25, 2017 8:08 AM
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली। (Photo: PTI)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि न्यूजीलैंड की टीम ने रविवार को खेले गए पहले वनडे मैच में उनकी टीम पर शुरुआत से ही दबाव बना दिया था, जिसके कारण भारत को हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत को छह विकेट से हरा दिया। इस जीत में टॉम लाथम और रॉस टेलर की दोहरी शतकीय साझेदारी ने अहम भूमिका निभाई। कोहली ने कहा, “न्यूजीलैंड ने शुरुआत से ही हमारी टीम पर दबाव बनाना शुरू कर दिया था। उन्होंने हमें खेल में वापसी का कोई भी मौका नहीं दिया। हम कोशिश करेंगे कि आगे के मैचों में अच्छी बल्लेबाजी करें।” कप्तान कोहली ने कहा कि इस मैच में न्यूजीलैंड के लिए लाथम और टेलर की दोहरी शतकीय साझेदारी ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कहा, “लाथम और टेलर ने शानदार प्रदर्शन किया। जब आप 200 रनों की साझेदारी करते हैं, तो आप जीत के काबिल होते हैं।” कोहली ने कहा कि न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाजों का सामना बेहतरीन रूप से किया। इसके अलावा, तेज गेंदबाजों के आगे भी मेहमान टीम के बल्लेबाज टिके रहे। न्यूजीलैंड की इस जीत का श्रेय टेलर और लाथम को जाता है।

टॉम लाथम (नाबाद 103) और रॉस टेलर (95) की दोहरी शतकीय साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में रविवार को भारत को छह विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने कप्तान विराट कोहली (121) के शतक के दम पर न्यूजीलैंड के सामने 281 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य विशाल नहीं था, लेकिन इतना था कि इस पर लड़ा जा सके। लेकिन, मेहमान टीम ने इसे तीन विकेट के नुकसान पर ही 284 रन बनाकर हासिल कर लिया।

इस मैच में कोहली ने अपने करियर का 200वां मैच खेलते हुए शतक लगाया। इस शतक के साथ वनडे मैचों में उन्होंने सबसे अधिक शतक लगाने की श्रेणी में आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग को पछाड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया। इस श्रेणी में भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर पहले स्थान पर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App