ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ टिम साउथी भारत के ख़िलाफ़ टेस्ट सिरीज़ से बाहर

टिम साउथी ने 52 टेस्ट में 32.63 की औसत से 177 विकेट चटकाए हैं। चार टेस्ट खेलने वाले मैट हेनरी टीम में साउथी की जगह लेंगे।

Author नई दिल्ली | September 17, 2016 6:41 PM
tim southee, tim southee News, India vs New Zealand ODI, New Zealand tim southee, IND vs NZ Odi, Mohali ODI, tim southee Latest Newsन्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी। (पीटीआई फाइल फोटो)

न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी ट्रेनिंग के दौरान टखने में चोट के कारण भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। ट्रेनिंग के दौरान गेंदबाजी करते हुए साउथी को पैर में दर्द महसूस हुआ और स्कैन कराने पर उनके बायें पैर के टखने में ग्रेड दो की चोट का पता चला है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपनी वेबसाइट पर यह जानकारी दी। साउथी चोट से उबरने के लिए स्वदेश वापस लौटेंगे लेकिन उनके भारत के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए फिट होने की उम्मीद है। साउथी की चोट न्यूजीलैंड के लिए बड़ा झटका है क्योंकि वह उसके सबसे अनुभवी टेस्ट गेंदबाज हैं। उन्होंने 52 टेस्ट में 32.63 की औसत से 177 विकेट चटकाए हैं। चार टेस्ट खेलने वाले मैट हेनरी टीम में साउथी की जगह लेंगे।

कोच माइक हेसन ने कहा, ‘टिम ने इस दौरे की तैयारी के लिए कड़ी मेहनत की थी इसलिए तीनों टेस्ट से बाहर होने से वह निराश है।’ उन्होंने कहा, ‘अब टिम को टखने को सात से 10 दिन का आराम देना होगा और फिर एकदिवसीय श्रृंखला से पहले धीरे धीरे गेंदबाजी का भार लेना होगा।’ हेसन ने कहा, ‘उनके विकल्प के तौर पर मैट हेनरी तैयार हैं और वह पहले टेस्ट की शुरूआत से पहले टीम से जुड़ेंगे।’ न्यूजीलैंड की टीम फिलहाल फिरोजशाह कोटला पर अपना एकमात्र अभ्यास मैच खेल रही है।

Next Stories
1 हेलिकॉप्टर दुर्घटना में बाल-बाल बचे बांग्लादेशी क्रिकेटर शाकिब अल हसन और उनकी पत्नी
2 महेन्द्र सिंह धोनी जॉन अब्राहम स्टारर इस बॉलीवुड फिल्म में कर चुके हैं एक्टिंग, जानिए
3 IND vs NZ: न्यूजीलैंड सलामी बल्लेबाज लाथम बोले- हम किसी भी सतह पर खेलने के लिए तैयार हैं
यह पढ़ा क्या?
X