scorecardresearch

IND vs LEI: विराट कोहली ने ठोका पचासा, क्रीज पर नहीं उतरे रोहित शर्मा; दो बार बल्लेबाजी करने आए रविंद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर

लीसेस्टरशायर के खिलाफ चार दिन के अभ्यास मैच की दूसरी पारी में विराट कोहली ने अर्धशतक जड़ा। इस पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के जड़े। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने आउट किया।

लीसेस्टरशायर बनाम भारत (फोटो: ट्विटर/लीसेस्टरशायर फॉक्स)

लीसेस्टरशायर के खिलाफ चार दिन के अभ्यास मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 7 विकेट पर 364 रन बना लिए। इसके साथ ही टीम ने 366 रनों की बढ़त बना ली। पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतक जड़ा। इस पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के जड़े। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने आउट किया।

इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने 62 और रविंद्र जडेजा ने 56 रनों की पारी खेली। दोनों बल्लेबाज दो बार बैंटिंग करने आए। जडेजा फिलहाल 56 रन बनाकर क्रीज पर है। अय्यर को 62 रनों पर कमलेश नागरकोटी ने आउट किया। इसके अलावा श्रीकर भरत ने 43 और शुभमन गिल ने 38 रनों की पारी खेली।

हनुमा विहारी ने 20, शार्दुल ठाकुर ने 28 और चेतेश्वर पुजारा ने 22 रन बनाए। कोहली सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए तो वहीं पुजारा नंबर आठ पर। पहली पारी में लीसेस्टरशायर के लिए बल्लेबाजी करने के बाद भारत के लिए बल्लेबाजी करने उतरे पुजारा को देखकर हर कोई चौंक गया। दोनों टीमों के लिए पुजारा की बल्लेबाजी का कारण यह है कि भारत और लीसेस्टरशायर के बीच अभ्यास मैच आधिकारिक प्रथम श्रेणी का मैच नहीं है और दोनों टीमों के बीच खेलने की स्थिति पर आपसी सहमति है।

यही कारण है कि जडेजा और अय्यर भी दो बार बल्लेबाजी करने आए। पुजारा को लीसेस्टरशायर की पहली पारी में शून्य पर आउट होने के बाद क्रीज पर समय बिताने का मौका नहीं मिला। इसलिए भारतीय प्रबंधन ने उन्हें बीच में समय बिताने का मौका देने का फैसला किया। हालांकि, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा दूसरी पारी में अबतक बल्लेबाजी करने नहीं उतरे हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में उन्हें शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करना है। ऐसे में उनके बल्लेबाजी करने न आने से कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। हालांकि, इसे लेकर बीसीसीआई या टीम इंडिया की ओर से कोई बयान नहीं सामने आया है। इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को पिछले साल स्थगित टेस्ट मैच 1 जुलाई से खेलना है। सीरीज में मेहमान टीम 2-1 से आगे है।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X