scorecardresearch

‘चुपचाप बैटिंग करो नहीं तो मुश्किल में पड़ जाओगे’, जसप्रीत बुमराह की शिकायत करने पर अंपयार ने लगाई थी अंग्रेज खिलाड़ी को फटकार, देखें Video

स्टुअर्ट ब्रॉड को इस महीने की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया था। तब ब्रॉड को डेरिल मिशेल पर अनुचित या खतरनाक तरीके से गेंद फेंकने के लिए आधिकारिक तौर पर फटकार लगाई गई थी।

‘चुपचाप बैटिंग करो नहीं तो मुश्किल में पड़ जाओगे’, जसप्रीत बुमराह की शिकायत करने पर अंपयार ने लगाई थी अंग्रेज खिलाड़ी को फटकार, देखें Video
इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड (बाएं) को पांचवें टेस्ट मैच में अंपायर रिचर्ड केटलबोरो ने डांटा था। (स्क्रीनग्रैब)

भारत-इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट की पहली पारी में अंपायर रिचर्ड केटलबोरो ने स्टुअर्ट ब्रॉड को फटकार लगाई और और चुप रहने के लिए कहा। यह घटना मैच के तीसरे दिन की है जब ब्रॉड ने जसप्रीत बुमराह की शार्ट गेंद फेंकने पर शिकायत की। ब्रॉड बस पांच गेंद में आउट हो गए। इसका वीडियो वायरल हो रहा है।

अंपायर रिचर्ड केटलबोरो को स्टंप माइक पर इंग्लैंड के स्टार स्टुअर्ट ब्रॉड को एजबेस्टन में भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट के दौरान “चुप रहने” के लिए कहते हुए सुना जा सकता है। उन्होंने कहा, ” हमें अंपायरिंग करने दें और आप बैटिंग करें, ठीक है? नहीं तो आप फिर से मुसीबत में फंस सकते हैं।। ब्रॉडी! ब्रॉडी! चुप रहो और बैटिंग करो।”

मोहम्मद सिराज की गेंद पर आउट होने से पहले ब्रॉड ने पांच गेंदों में एक रन बनाए। इंग्लैंड 284 रन पर आउट हुआ और भारत को पहली पारी में 132 रनों की बढ़त मिली। स्टुअर्ट ब्रॉड को इस महीने की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया था। तब ब्रॉड को डेरिल मिशेल पर अनुचित या खतरनाक तरीके से गेंद फेंकने के लिए आधिकारिक तौर पर फटकार लगाई गई थी।

बता दें कि एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड टीम ने जीत दर्ज करके सीरीज 2-2 से बराबर कर ली। जॉनी बेयरस्टो और जो रूट को दूसरी पारी में टीम इंडिया के गेंदबाज आउट नहीं कर सके। दोनों ने शतक जमाया। पिछले साल खेले गए चार टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने दो मैचों में जीत दर्ज की। कोरोना के कारण पांचवां टेस्ट स्थगित हो गया था, जो बर्मिंघम में खेला गया।

एलेक्स लीस (56) और जैक क्रॉली (46) ने पहले विकेट के लिए 107 रन जोड़े। कप्तान जसप्रीत बुमराह को दो विकेट मिले और कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं ले। इससे पहले भारत अपनी दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा (66) और ऋषभ पंत (57) के अर्धशतकों की मदद से 245 रन पर आउट हो गया था। बेन स्टोक्स ने 4 विकेट लिए थे।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट