ताज़ा खबर
 

IND vs ENG: कटक में टीम इंडिया का सर्वाधिक स्‍कोर, आखिरी 10 ओवर में पीट दिए 113 रन

आखिरी 10 ओवरों में युवराज, धोनी, पांड्या और जडेजा ने मिलकर 113 रन कूट दिए।

ms dhoni, mahendra singh dhoni, dhoni four, ms dhoni cuttack odi, india vs england ODI, dhoni bowled but get boundary, cricket newsकटक वनडे में शॉट लगाते एमएस धोनी। (Source: PTI)

टीम इंडिया के बल्‍लेबाजों के इंग्‍लैंड के खिलाफ कटक में खेले गए दूसरे वनडे में खूब रन बटोरे। युवराज सिंह और एमएम धोनी के शतकों की बदौलत भारत ने इस मैदान पर अपना सर्वाधिक स्‍कोर (381/5) बनाया। इससे पहले, कटक में टीम इंडिया का सर्वाधिक स्‍कोर 363/5 था। आखिरी 10 ओवरों में युवराज, धोनी, पांड्या और जडेजा ने मिलकर 113 रन कूट दिए। इससे पहले, युवराज ने पूरे 5 साल, नौ महीने और 30 दिन बाद एकदिवसीय मैचों में शतक जड़ा। युवराज सिंह ने 127 गेंदों में 21 चौकों और 3 छक्‍कों की मदद से 150 रन बनाए। उनका साथ दे रहे धोनी ने भी 122 गेंदों में 134 रन बनाए। अंग्रेजों के खिलाफ टीम इंडिया के शुरुआत में लड़खड़ाने के बाद युवी ने धोनी के साथ मिलकर पारी को संभाला। युवराज ने आखिरी बार 2011 के वर्ल्‍ड कप में शतक लगाया था। 2011 वर्ल्‍ड कप के बाद की 17 पारियों ने युवराज ने सिर्फ 18.32 की औसत से रन बनाए थे। इस दौरान उन्‍होंने सिर्फ दो अर्द्धशतक लगाए।

धोनी-युवी की जोड़ी चौथे विकेट के लिए सबसे ज्‍यादा रन जोड़ने वालों की लिस्‍ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। चौथे विकेट के लिए सबसे ज्‍यादा रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड इससे पहले भारतीयों के पास ही था। 9 अप्रैल, 1998 को कटक में ही जिम्‍बॉब्‍वे के खिलाफ चौथे विकेट के लिए मोहम्‍मद अजहरुद्दीन और अजय जडेजा के बीच 275 रनों की साझेदारी हुई थी। इस दौरान युवराज ने अपना सर्वाधिक स्‍कोर भी बनाया। इस मैच से पहले वनडे में उनका सर्वाधिक स्‍कोर 139 रन था जो उन्‍होंने 2003-04 में बनाया था। धोनी-युवी की जोड़ी भारत के लिए सबसे ज्‍यादा शतकीय साझेदारियां करने वालों की सूची में भी पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। दोनों ने 65 मैचों में 10 शतकीय साझेदारी की है। टीम इंडिया के लिए सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर के नाम पर सबसे ज्‍यादा 26 बार शतकीय साझेदारी करने का रिकॉर्ड है।

धोनी-युवी की जोड़ी चौथे विकेट के लिए सबसे ज्‍यादा रन जोड़ने वालों की लिस्‍ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। दोनों की जोड़ी भारत के लिए सबसे ज्‍यादा शतकीय साझेदारियां करने वालों की सूची में भी पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। एमएस धोनी और युवराज ने 65 साझेदारियों में तीन हजार से ज्‍यादा रन जोड़े हैं। गुरुवार को कटक में खेले जा रहे मैच में दोनों ने अपने बीच सबसे ज्‍यादा रनों की साझेदारी का पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 युवराज ने बनाया अपना बेस्‍ट स्‍कोर, मगर धोनी के साथ मिलकर नहीं तोड़ पाए 19 साल पुराना रिकॉर्ड
2 5 साल, 9 महीने और 30 दिन के बाद युवराज ने जड़ा शतक, बल्‍ला उठाने के बाद भावुक हो गया टीम इंडिया का शेर
3 ईरानी कप: नए रणजी चैम्पियन गुजरात का सामना शेष भारत से
ये पढ़ा क्या?
X