scorecardresearch

कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आई तब भी एजबेस्टन टेस्ट नहीं खेल पाएंगे रोहित शर्मा, आकाश चोपड़ा ने बताई चिंता बढ़ाने वाली वजह

अगर रोहित की रिपोर्ट नेगेटिव आती तो यह वास्तव में भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर होगी, लेकिन आकाश चोपड़ा को नहीं लगता कि उनमें 01 जुलाई से शुरू हो रहे टेस्ट में खेलने की ताकत होगी।

कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आई तब भी एजबेस्टन टेस्ट नहीं खेल पाएंगे रोहित शर्मा, आकाश चोपड़ा ने बताई चिंता बढ़ाने वाली वजह
रोहित शर्मा। (फोटो- एपी)

बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से रोहित शर्मा के बाहर होने की खबरें सामने आने के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि उन्हें अब भी कप्तान के उपलब्ध होने की उम्मीद है। रोहित 25 जून को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उनको चयन के लिए उपलब्ध रहने के लिए नेगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट की जरूरत है। हालांकि, आकाश चोपड़ा को लगता है कि ऐसा होने पर भी हिटमैन एजबेस्टन टेस्ट नहीं खेल पाएंगे।

अगर रोहित शर्मा नहीं खेलते हैं तो जसप्रीत बुमराह टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं बतौर ओपनर चेतेश्वर पुजारा या फर मयंक अग्रवाल खेल सकते हैं। अगर रोहित की रिपोर्ट नेगेटिव आती तो यह वास्तव में भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर होगी, लेकिन आकाश चोपड़ा को नहीं लगता कि उनमें 01 जुलाई से शुरू हो रहे टेस्ट में खेलने की ताकत होगी।

चोपड़ा ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि आप रोहित शर्मा को खेलते हुए देखेंगे क्योंकि मैं दो या तीन महीने पहले आईपीएल की शुरुआत में पॉजिटिव था। आपके पास ताकत नहीं बचती है। नेगेटिव हो या पॉजिटिव, आपके पास खेलने की क्षमता होनी चाहिए। कोरोना आपको इतने दिनों में अंदर से थोड़ा तोड़ देता है। यह एक और समस्या है। इसलिए मुझे लगता है कि रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे, राहुल द्रविड़ जो कुछ भी कहें और जसप्रीत बुमराह कप्तानी करेंगे।”

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने बुधवार को कहा था कि रोहित अभी बर्मिंघम टेस्ट से पूरी तरह बाहर नहीं हुए हैं। उनके खेलने या न खेलने पर अंतिम फैसला शुक्रवार को मैच शुरू होने से कुछ देर पहले किया जाएगा। पिछले साल दौरे पर इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट में रोहित भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने बल्लेबाजों में एक थे। उनकी अनुपस्थिति निश्चित रूप से टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका होगा।

केएल राहुल पहले चोट लगने के कारण दौरे से बाहर हो गए हैं। उन्होंने भी पिछले साल दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि शुभमन गिल के साथ ओपनिंग कौन करेगा। इसके अलावा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली पर काफी दारोमदार होगा, जिन्होंने साल 2019 के बाद से शतक नहीं जड़ा है।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट