scorecardresearch

IND vs ENG: ऋषभ पंत के बहाने अपने विकेटकीपर की तारीफ कर गए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान, लोग बोले- नहीं सुधरोगे

एजबेस्टन टेस्ट में ऋषभ पंत ने 89 गेंदों पर पंत ने 89 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा। धोनी ने 93 गेंदों पर शतक जड़ा था। विकेटकीपर ने रविंद्र जडेजा के साथ 222 रनों की साझेदारी की। जडेजा नाबाद 83 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

ऋषभ पंत (फोटो: बीसीसीआई/ट्विटर)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन अक्सर अपनी सोशल मीडिया पोस्ट के कारण सुर्खियों में रहते हैं। एजबेस्टन टेस्ट में ऋषभ पंत की शानदार पारी खेली तो उन्होंने इसके बहाने जॉनी बेयरस्टो की तारीफ की और ट्रोल हो गए। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में कुछ शानदार पारियां खेलीं। ऐसे में वॉन ने उसकी तुलना ऋषभ पंत की पारी से कर दी। सोशल मीडिया पर लोगों को यह बात हजम नहीं हुई और उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान की क्लास लगा दी।

वॉन ने ट्वीट करके कहा, ” देखकर काफी अच्छा लग रहा है… जॉनी बेयरस्टो की तरह ऋषभ पंत खेल रहे हैं।” उनके इस ट्वीट से खफा लोगों ने उन्हें पक्षपाती बताया। कई लोगों ने कहा कि वह अपनी आदत से बाज नहीं आएंगे। एक यूजर ने लिखा, “पंत ऐसा पिछले 2-3 साल से कर रहे हैं और जॉनी ने सिर्फ एक सीरीज में ऐसा किया। वह भी फ्लैट पिच पर।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “पंत 2018 से यह काम कर रहे हैं, जबकि जॉनी पिछली सीरीज से। मुझे पता है कि आप पक्षपाती हैं, लेकिन कम से कम अपने तथ्यों को सही करें।”

एक यूजर ने लिखा, “वह जॉनी बेयरस्टो की तरह नहीं खेल रहे हैं! एक तेज गेंदबाज को रिवर्स स्वीप करने या स्विच हिट मारने के बारे में सोचकर भी जॉनी के पसीने छूट जाएंगे! दोस्त उनकी कोई तुलना नहीं है!” एक अन्य यूजर ने कहा, “ऋषभ हेडमास्टर हैं और जॉनी ने अभी एडमिशन लिया है।” पांचवें टेस्ट की पहली पारी में पंत ने महज 111 गेंदों में 146 रनों की शानदार पारी खेली।

इस दौरान पंत ने 89 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा। धोनी ने 93 गेंदों पर शतक जड़ा था। विकेटकीपर ने रविंद्र जडेजा के साथ 222 रनों की साझेदारी की। जडेजा नाबाद 83 रन बनाकर क्रीज पर हैं। उन्होंने इस दौरान 19 चौके और चार छक्के लगाए। पंत इस दौरान इंग्लैंड की धरती पर दो शतक लगाने वाले एकमात्र विदेशी कीपर भी बने। उन्होंने इससे पहले 2018 में ओवल में शतक जड़ा था।

टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे है। सीरीज के चार मैच पिछले साल खेले गए थे। पांचवां टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड में होना था, लेकिन कोरोना के कारण स्थगित हो गया था। अब यह टेस्ट मैच एजबेस्टन में खेला जा रहा है। पिछले साल जब यह सीरीज खेली जा रही थी तब विराट कोहली टीम इंडिया और जो रूट इंग्लैंड के कप्तान थे। अब दोनों बतौर खिलाड़ी सीरीज खेल रहे हैं। रोहित शर्मा को कोरोना होने के कारण जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X