ताज़ा खबर
 

India vs England T20 Squad, Schedule, Players List: इंग्लैंड वर्सेज भारत टी-20 सीरीज का पूरा शेड्यूल और टीमें

Ind vs Eng, India vs England T20 2018 Schedule, Squad, Dream 11, Playing 11, Today Match Time, Broadcast Channel: भारत ने इस सीरीज से पहले दो मैचों की टी 20 सीरीज में आयरलैंड पर 72 और 143 रन की जीत दर्ज की लेकिन कोहली अच्छी तरह वाकिफ हैं कि इंग्लैंड की टीम की चुनौती काफी कड़ी होगी।

इंग्लैंड और भारत की टीमें।

Ind vs Eng, India vs England T20 2018 Schedule, Squad, Dream 11, Playing 11, Today Match Time, Broadcast Channel: भारतीय टीम मंगलवार को पहले टी-20 इंटरनैशनल मैच में इंग्लैंड दौरे की कड़ी चुनौती की शुरुआत करेगी। इंग्लैंड की टीम ने पिछले कुछ समय में सीमित ओवरों में काफी प्रगति की है और विराट कोहली तथा उनकी टीम के लिए यह दौरा काफी महत्वपूर्ण रहेगा। पिछले एक दशक में भारत की सीमित ओवरों की टीम के प्रदर्शन में निरंतरता देखने को मिली है जबकि इंग्लैंड ने जोस बटलर, जेसन राय और बेन स्टोक्स जैसे स्टार खिलाड़ियों की बदौलत अंतत : एकदिवसीय और टी 20 मैचों में लय हासिल की है।

वनडे वर्ल्ड कप 2019 में अब 12 महीने से भी कम का समय बचा है और ऐसे में दोनों टीमों के लिए यह तैयारी का भी अच्छा मौका होगा। भारत ने इस सीरीज से पहले दो मैचों की टी 20 सीरीज में आयरलैंड पर 72 और 143 रन की जीत दर्ज की लेकिन कोहली अच्छी तरह वाकिफ हैं कि इंग्लैंड की टीम की चुनौती काफी कड़ी होगी। भारत को हालांकि इस तथ्य से आत्मविश्वास मिलेगा कि उसने अपने पिछले 20 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में से 15 में जीत दर्ज की है जिसमें श्रीलंका में निदाहस ट्रॉफी और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसकी सरजमीं पर श्रृंखला जीतना भी शामिल है।

India vs England 1st T20 Live Cricket Streaming, Ind vs Eng Live

इंग्लैंड की टीम ने भारत के खिलाफ श्रृंखला से ठीक पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 6-0 से शिकस्त दी और इस दौरान बटलर, जेसन राय, जोनी बेयरस्टा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। जून 2017 से इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ नौ टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में से पांच में जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ मार्च में हुई त्रिकोणीय श्रृंखला में हालांकि टीम ने चार में से तीन मैच गंवाए।

जानिए दोनों ही टीमों के संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में…

इंग्लैंड की टीम
इयोन मॉर्गन(कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जेक बॉल, जोस बटलर, सैम कुरान, टॉम कर्रान, एलेक्स हेल्स, क्रिस जॉर्डन, लियम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, डेविड विल्ले और दाविद मालन।

भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, कृणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चहर, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव।

शेड्यूल:

3 जुलाई    इंग्लैंड बनाम भारत,     1st T20 ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर         10:00 PM
6 जुलाई    इंग्लैंड बनाम भारत,    2nd T20 सोफिया गार्डन्स, कार्डिफ        10:00 PM
8 जुलाई    इंग्लैंड बनाम भारत,     3rd T20 काउंटी ग्राउंड, ब्रिस्टल             6:30 PM

Next Stories
1 इंग्लैड दौरे से पहले तेज गेंदबाज उमेश यादव क्यों बोले, ‘उस दबाव को झेलना बेहद मुश्किल’
2 IPL में खेल चुके इस गेंदबाज ने अकेले ही विरोधी टीम को कर डाला आउट
ये पढ़ा क्या?
X