ताज़ा खबर
 

India vs England 4th Test: रिषभ पंत के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: करियर के दूसरे टेस्ट मैच में रिषभ पंत 29 गेंदें खेलकर शून्य पर आउट हो गए। आंकड़ों के हिसाब रिषभ पंत सबसे ज्यादा गेंदें खेलकर एक भी रन न बनाने वाले विकेट कीपर्स की फेहरिस्त में पहले नंबर पर आ गए।

29 गेंदें खेलकर शून्य पर आउट होकर जाते भारतीय क्रिकेट टीम के विकेट कीपर रिषभ पंत। (फोटो- एपी)

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: इंग्लैंड के खिलाफ रोज बाउल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार (31 अगस्त) को टीम इंडिया के विकेट कीपर रिषभ पंत अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज करवा गए। करियर के दूसरे टेस्ट मैच में रिषभ पंत 29 गेंदें खेलकर शून्य पर आउट हो गए। आंकड़ों के हिसाब रिषभ पंत सबसे ज्यादा गेंदें खेलकर एक भी रन न बनाने वाले विकेट कीपर्स की फेहरिस्त में पहले नंबर पर आ गए। इस मामले में दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जोस बटलर का नाम हैं, उन्होंने 2015 में नॉर्थ साउंड में वेस्ट इंडीज के खिलाफ 22 गेंदें खेलकर एक भी रन नहीं बनाया था। तीसरे नंबर पर डेविड विलियम्स का नाम है, जो 1992 में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 21 गेंदें खेलकर वेस्ट इंडीज के लिए कोई रन नहीं बना सके थे। फैन्स के लिए यह काफी निराशाजनक रहा कि जहां रिषभ पंत ने करियर के पहले टेस्ट मैच में अपनी पारी की दूसरी गेंद पर छक्का जड़ दिया था, वहीं शुक्रवार को दो दर्जन से ज्यादा गेंदे खेलने के बाद भी वह कोई रन बनाने में नाकाम रहे और मेजबान टीम के मोईन अली की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट होकर पैवेलियन लौट गए।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA Dual 16 GB (White)
    ₹ 15940 MRP ₹ 18990 -16%
    ₹1594 Cashback
  • Honor 7X Blue 64GB memory
    ₹ 15590 MRP ₹ 17990 -13%
    ₹0 Cashback

ऋषभ पंत के रूप में भारत का पांचवां विकेट गिरा। पंत के आउट होने के साथ ही चायकाल की घोषणा कर दी गई थी। बता दें कि भारत ने पहले सत्र में लोकेश राहुल (19) और शिखर धवन (23) के विकेट खोते हुए 100 रन बनाए थे। दूसरे सत्र में सैम कुरैन ने 142 के कुल स्कोर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली (46) को पवेलियन भेज भारत को बड़ा झटका दिया। कुरैन की गेंद कोहली के बल्ले को छूती हुई एलिस्टर कुक के हाथों में जा समाई। कोहली ने पुजारा के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी तब आई जब भारत ने अपने शुरुआती दो विकेट 50 के कुल स्कोर पर खो दिए थे। उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे (11) 161 के कुल स्कोर पर बेन स्टोक्स की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए।

इससे पहले बिना किसी विकेट के 19 रनों से दिन की शुरुआत करने वाली भारतीय टीम को पहला झटका राहुल के रूप में लगा जो 37 के कुल स्कोर पर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। ब्रॉड ने ही धवन को विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों आउट कराया। धवन का विकेट 50 के कुल स्कोर पर गिरा। बता दें कि चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 74.2 ओवर तक के खेल में 9 विकेट के नुकसान पर 240 रन बना लिए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App