ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 2nd T20: विकेट के लिए तरसे कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार भी ये आंकड़े नहीं रखना चाहेंगे याद

Ind vs Eng, India vs England 2nd T20: पहले मैच में अपनी फिरकी से इंग्लिश बल्लेबाजों को खासा परेशान करने वाले कुलदीप यादव इस मैच में पूरी तरह बेअसर दिखे। कुलदीप ने चार ओवर में 8.50 की औसत से 34 रन दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला।

इंग्लैंड ने भारत को 5 विकेट से हराया (फोटो-एपी)

इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया को दूसरे टी 20 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। कार्डिफ स्थित सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए मैच में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 5 विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ मेजबान ने तीन मैचों की टी20 सीरीज को 1-1 की बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया है। इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे एलेक्स हेल, जिन्होंने नाबाद 58 रन बनाए। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 रनों का टार्गेट दिया था, जिसे इंग्लैंड ने 2 गेंदें बाकी रहते हासिल कर लिया। पहले मैच में अपनी फिरकी से इंग्लिश बल्लेबाजों को खासा परेशान करने वाले कुलदीप यादव इस मैच में पूरी तरह बेअसर दिखे। कुलदीप ने चार ओवर में 8.50 की औसत से 34 रन दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। कुलदीप पहले टी20 में बेहद कामयाब साबित हुए थे। उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर 5 विकेट हासिल किया था।

डेथ ओवर में दुनिया के सबसे बेहतर गेंदबाजों में शुमार भुवनेश्वर कुमार थोड़े बदकिस्मत रहे। उन्होंने शुरुआती तीन ओवर में महज 7 रन दिए। हालांकि, आखिरी ओवर डालने आए भुवी लक्ष्य को बचा नहीं पाए और 4 गेंदों पर 12 रन दे दिए और इंग्लैंड जीत गई। आखिरी ओवर के पहली और दूसरी गेंद पर एलेक्स हेल ने क्रमश: छक्का और चौका जड़कर भारत की जीत की संभावनाओं को लगभग खत्म कर दिया। इसके बाद हेल ने 1 रन लेकर छोर बदला और बाकी काम विली ने विजयी 1 रन लेकर पूरा कर दिया। भुवेनश्वर कुमार ने 3.4 ओवर में 5.18 के औसत से 19 रन दिए। टीम इंडिया की ओर से उमेश यादव ने 2 जबकि भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 5 विकेट खोकर 148 रन बनाए थे। कप्तान विराट कोहली ने 47 रनों का योगदान किया। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर रोहित शर्मा महज 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद भारत के स्कोर में 15 और रन ही जुड़े थे कि शिखर धवन भी 10 रनों के स्कोर पर रन आउट हो गए। पहले मैच में नाबाद शतक लगाने वाले लोकेश राहुल भी कुछ खास नहीं कर पाए और 6 रन के स्कोर पर बोल्ड हो गए। इसके बाद कप्तान कोहली और सुरेश रैना ने मिलकर हालात संभाले और 57 रन जोड़कर टीम इंडिया की पारी को संभाला। रैना के आउट होने के बाद विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी आए और दोनों ने मिलकर टीम इंडिया के स्कोर में 32 रन और जोड़े। धोनी 32 रन बनाकर नाबाद रहे। हार्दिक पांड्या 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App