scorecardresearch

एजबेस्टन टेस्ट से पहले इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय क्रिकेट पर साधा निशाना, IPL के बहाने लगाया बड़ा आरोप

भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले साल पांचवां टेस्ट मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाना था। भारतीय टीम में कोरोना के मामले सामने आने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था।

एजबेस्टन टेस्ट से पहले इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय क्रिकेट पर साधा निशाना, IPL के बहाने लगाया बड़ा आरोप
टीम इंडिया। (सोर्स – सोशल मीडिया)

दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) पर अक्सर इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी निशाना साधते रहते हैं। इंग्लैंड इस साल की शुरुआत में 4-0 से एशेज हार गया था, तो टीम के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर ने खराब प्रदर्शन के पीछे आईपीएल को एक कारण बताया था। इसी तरह, भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले साल स्थगित किए गए पांचवें टेस्ट के लिए पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर पॉल न्यूमैन ने टी 20 लीग पर निशाना साधा। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम पर टेस्ट क्रिकेट की जगह आईपीएल को तरजीह देने का आरोप लगाया और दावा किया कि खिलाड़ी पिछले साल ही सीरीज को खत्म करने में दिलचस्पी नहीं ले रहे थे।

भारतीय टीम तीन सप्ताह के लंबे दौरे के लिए इंग्लैंड दौरे पर आई है। टीम को पिछले साल स्थगित टेस्ट के बाद तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। डेली मेल के लिए अपने कॉलम में न्यूमैन ने मेहमान टीम पर निशाना साधते हुए लिखा कि टेस्ट सीरीज को पिछली गर्मियों में ओल्ड ट्रैफर्ड में समाप्त जाना चाहिए था, उसके लिए टीम इंडिया का दौरे पर आना इस बात की याद दिलाता है कि उन्होंने मैच की सुबह खेलने से इन्कार करके फैंस और टेस्ट क्रिकेट को निराश किया।

न्यूमैन ने कहा, “ कोरोना के कारण मैच कैंसिल करने का फैसला हास्यास्पद था। भारत इस मैच को नहीं खेलना चाहता था। उन्होंने आईपीएल को टेस्ट क्रिकेट पर तरजीह देकर और एक खराब मिसाल कायम की।” वह अकेले नहीं हैं, जिन्होंने टेस्ट मैच स्थगित होने पर आईपीएल को जिम्मेदार ठहराया। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी इसी तरह की बात कही थी।

वॉन ने कहा था, “पिछले साल 11 सितंबर को पोस्ट किए गए एक ट्वीट में पूर्व क्रिकेटर ने लिखा था, “आईपीएल टीमों ने विमानों को किराए पर लिया .. संयुक्त अरब अमीरात में 6 दिनों की क्वारंटाइन रहे की आवश्यकता है। टूर्नामेंट शुरू होने में 7 दिन शेष है !!!! यह मत कहिए कि टेस्ट मैच को आईपीएल नहीं किसी और कारण से कैंसिल किया गया।”

भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले साल स्थगित टेस्ट मैच 1 जुलाई से से एजबेस्टन में खेला जाएगा। हालांकि, पहले यह मैच पिछले साल ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाना था, लेकिन भारतीय टीम में कोरोना के मामले सामने आने के बाद यह नहीं खेला गया था। भारत फिलहाल पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.