scorecardresearch

एजबेस्टन टेस्ट के लिए कप्तान के ऐलान को लेकर BCCI कर रहा वेट एंड वॉच, इस खिलाड़ी को भरनी पड़ सकती है इंग्लैंड के लिए उड़ान

रोहित कप्तान होने के साथ-साथ ओपनर बल्लेबाज भी हैं और जानकारी के अनुसार इस बात पर चर्चा हुई कि क्या किसी खिलाड़ी को इंग्लैंड भेजने की आवश्यकता है। फिलहाल बतौर ओपनर शुभमन गिल टीम में उपलब्ध है।

रोहित शर्मा। (सोर्स – सोशल मीडिया)

रोहित शर्मा ने भले ही कोरोना संक्रमित होने के कारण आइसोलेशन में हैं, लेकिन टीम प्रबंधन, चयनकर्ता और बीसीसीआई स्टैंड-इन कप्तान की घोषणा करने के लिए जल्दबाजी दिखाने की कोशिश में नहीं हैं। फिलहाल परिस्थिति पर बारीकी से नजर रखा जा रहा है और सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है।

रोहित कप्तान होने के साथ-साथ ओपनर बल्लेबाज भी हैं और जानकारी के अनुसार इस बात पर चर्चा हुई कि क्या किसी खिलाड़ी को इंग्लैंड भेजने की आवश्यकता है। फिलहाल बतौर ओपनर शुभमन गिल टीम में उपलब्ध है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार अभी अंतिम फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन मयंक अग्रवाल को अगले कुछ दिनों में 1-5 जुलाई के बीच टेस्ट मैच के लिए भेजा सकता है।

रिपोर्ट नेगेटिव आने पर रोहित टीम के साथ जुड़ सकते हैं और खेल सकते हैं। इंग्लैंड में कोविड को लेकर कोई अनिवार्य क्वारंटाइन प्रोटोकॉल नहीं है। यह सब टीम प्रोटोकॉल पर निर्भर करता है। बीसीसीआई ने कहा है कि मेडिकल टीम रोहित की निगरानी कर रही है। भारतीय खिलाड़ियों के लीसेस्टर में अपने चार दिवसीय अभ्यास मैच में व्यस्त होने के कारण इंग्लैंड से ज्यादा जानकारी नहीं मिल रही है।

माना जा रहा है कि रोहित फिट हो जाएंगे एजबेस्टन टेस्ट में खेलेंगे। अगर रोहित को फिटनेस संबंधी कोई समस्या होती है तभी मयंक को बैकअप ओपनर के रूप में इंग्लैंड भेजा जाएगा। आवश्यकता पड़ने पर स्टैंड-इन कप्तान की घोषणा अंतिम समय पर भी हो सकती है। इसके विकल्प बहुत हैं। आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा के नाम को लेकर चर्चा है।

इसके अलावा यह भी बता दें कि मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा के ब्रिटेन पहुंचने पर कप्तानी को लेकर फैसला लिया जा सकता है। वह इस समय डबलिन में हैं और 28 जून को आयरलैंड के खिलाफ दूसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद ब्रिटेन जाएंगे। तब तक रोहित की फिटनेस को लेकर स्थिति स्पष्ट होने की उम्मीद है। अन्य तीन चयनकर्ता सुनील जोशी, देबासिस मोहंती और हरविंदर सिंह रणजी ट्रॉफी फाइनल के लिए बेंगलुरु में मौजूद हैं, जो रविवार (26 जून) को संपन्न हुआ। मध्य प्रदेश मुंबई को हराकर पहली बार चैंपियन बना।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X