ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड को तगड़ा झटका, चोट की वजह से बाहर हुआ यह क्रिकेटर

Ind vs Eng, India vs England 2018 Squad एलेक्स का सीरीज से बाहर होना इंग्लैंड की टीम के लिए जोरदार झटका इसलिए भी है क्योंकि अभी एलेक्स बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में 41 गेंदों पर 51 रन की शानदारी पारी भी खेली थी।

चोट की वजह से एलेक्स हेल्स पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। फोटो सोर्स – ट्विटर

टीम इंडिया के साथ एकदिवसीय सीरीज खेल रही इंग्लैंड की टीम को दूसरे वनडे से पहले तगड़ा झटका लगा है। एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड के विशेषज्ञ बल्लेबाज एलेक्स हेल्स चोट की वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। हेल्स को चोट के चलते ही पिछले एकदिवसीय मुकाबले में जगह नहीं मिली थी। लेकिन उस वक्त इंग्लिश एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि एलेक्स की चोट को मैच दर मैच मॉनिटर किया जाएगा। बोर्ड के इस बयान के बाद अंदाजा लगाया जा रहा था कि एलेक्स सीरीज के बाकी बचे दो मैचों में खेल सकते है। लेकिन अब इंग्लिश एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने साफ कर दिया है कि एलेक्स हेल्स पूरी सीरीज के दौरान इंग्लैंड की टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक एलेक्स हेल्स को मांसपेशियों में खिंचाव की परेशानी से जूझ रहे हैं। एलेक्स का सीरीज से बाहर होना इंग्लैंड की टीम के लिए जोरदार झटका इसलिए भी है क्योंकि अभी एलेक्स बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। एलेक्स ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में 41 गेंदों पर 51 रन की शानदारी पारी भी खेली थी। इस पारी की बदौलत इंग्लैंड ने इस मुकाबले में भारत को हराया भी था। 29 साल के इस तूफानी बल्लेबाज ने नॉटिंघम में हुए मुकाबले में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 147 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसकी मदद से इंग्लैंड ने 481 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर ऑस्ट्रेलिया को 242 रनों से शिकस्त दी थी।

बहरहाल टीम इंडिया के हाथों पहला वनडे गंवा चुकी इंग्लैंड की टीम अपने अहम खिलाड़ी के सीरीज से बाहर हो जाने के बाद किस रणनीति के तहत मैदान पर अगले मुकाबले के लिए आती है यह देखना बेहद दिलचस्प होगा। यहां आपको बता दें कि पहले वनडे में एलेक्स की जगह इंग्लैंड की टीम में डेविड मलान को शामिल किया गया था। लेकिन प्लेइंग इलेवन में मलान जगह नहीं बना पाए थे।

इससे पहले गुरुवार (12 जुलाई) को भारत और इंग्लैंड के बीच श्रृंखला का पहले एकदिवसीय मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी इंग्लैंड की टीम ने तय ओवरों में 268 रन बनाए। जवाब मे खेलने उतरी भारतीय टीम ने यह मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया। दूसरा एकदिवसीय मुकाबला शनिवार (14 जुलाई) को खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App