scorecardresearch

IND vs ENG: शुभमन गिल से आकाश चोपड़ा का उठा भरोसा, कहा- भारत को मजबूरी में खिलाना पड़ेगा एजबेस्टन टेस्ट

आकाश चोपड़ा ने कहा कि भारत के पास ज्यादा विकल्प नहीं हैं और शुभमन गिल के साथ जाना होगा। इससे मैं इससे खुश नहीं हूं। ऐसा इसलिए है क्योंकि रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पिछले साल इंग्लैंड में अच्छा काम किया था।

IND vs ENG: शुभमन गिल से आकाश चोपड़ा का उठा भरोसा, कहा- भारत को मजबूरी में खिलाना पड़ेगा एजबेस्टन टेस्ट
भारत के बल्लेबाज शुभमन गिल (फोटो/आईसीसी ट्विटर)

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल पर अपने विचार साझा किए। भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले साल स्थगित सीरीज का 5वां और आखिरी टेस्ट मैच शुक्रवार 1 जुलाई से बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जाएगा। रोहित भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। उनके खेलने पर भी सस्पेंस है।

स्टार ओपनर केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले कमर में चोट लग गई थी और वह पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे। इसके चलते वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट से बाहर हो गए। अब युवा ओपनर बल्लेबाज गिल पारी की शुरुआत करेंगे। अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में, चोपड़ा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में गिल की पारी की शुरुआत करने के बारे में बात की और कहा कि वह इससे खुश नहीं हैं । उन्होंने यह भी कहा कि गिल पर अतिरिक्त दबाव होगा क्योंकि उन्हें एक टेस्ट मैच के प्रदर्शन से आंका जाएगा।

चोपड़ा ने कहा, “भारत के पास ज्यादा विकल्प नहीं हैं और शुभमन गिल के साथ जाना होगा। इससे मैं इससे खुश नहीं हूं। ऐसा इसलिए है क्योंकि रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पिछले साल इंग्लैंड में अच्छा काम किया था। उन्होंने अच्छी शुरुआत दी और उसी की वजह से टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। इंग्लैंड में अच्छी शुरुआत करना महत्वपूर्ण है, जैसे कि अगर आप दो शुरुआती विकेट खो देते हैं, तो वापसी करना मुश्किल हो जाता है।”

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं और इंग्लैंड के खिलाफ ‘पांचवें’ टेस्ट से पहले आइसोलेशन में हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को यह जानकारी दी। टेस्ट मैच एक जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाए और अगर रोहित छह दिन आइसोलेशन में रहते हैं तो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह या विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम की अगुआई कर सकते हैं। एक समस्या यह भी है कि ओपनिंग कौन करेगा?

रोहित के न खेलने पर हनुमा विहारी या केएस भरत को शुभमन गिल के साथ ओपनिंग का मौका मिल सकता है। विहारी 2019 में ओपनिंग कर चुके हैं। माना जा रहा था कि केएल राहुल के चोटिल होने पर मयंक अग्रवाल को टीम में चुना जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। टीम ने रीप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की। टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में फिलहाल 2-1 से आगे है।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट