scorecardresearch

अपनी हरकत से बाज नहीं आए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान, नतीजा आने से पहले वसीम जाफर को किया ट्रोल,भारतीय दिग्गज ने दिया जवाब

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 379 रनों का लक्ष्य दिया। जैक क्रॉली और एलेक्स लीस ने पहले विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी करके मेजबान टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद टीम को एक के बाद एक तीन झटके लगे। फिर जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने टीम को संभाला।

Michael Vaughan Wasim Jaffer Former England captain Trolled Team India
माइकल वॉन ने साउथ अफ्रीका के सीरीज जीतने पर टीम इंडिया का मजाक उड़ाने की कोशिश की थी। वसीम जाफर ने उनकी बोलती बंद कर दी। (सोर्स- ट्विटर)

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और भारत के पूर्व ओपनर वसीम जाफर के बीच ट्विटर वॉर जारी है। हाल ही में जाफर ने वॉन पर पलटवार किया था, जब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने ऋषभ पंत की तुलना जॉनी बेयरस्टो से करते हुए एक ट्वीट किया था। एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड की टीम मजबूत स्थिति में है, ऐसे में वॉन ने जाफर को ट्रोल किया, जिसका उन्हें जवाब भी मिला।

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 379 रनों का लक्ष्य दिया। जैक क्रॉली और एलेक्स लीस ने पहले विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी करके मेजबान टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद टीम को एक के बाद एक तीन झटके लगे। फिर जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने टीम को संभाला। दोनों ने आक्रामक बल्लेबाजी की और चौथे दिन के अंत तक चौथे विकेट के लिए 150 रन की साझेदारी की। इंग्लैंड को रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 119 रन चाहिए।

दूसरी ओर, भारत को टेस्ट जीतने के लिए अंतिम दिन सात विकेट चाहिए। साल 2007 के बाद से इंग्लैंड की धरती पर टीम कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। ऐसे में वॉन ने ट्विटर पर जाफर को टैग करते हुए पूछा कि क्या वह घबराए हुए हैं। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर ने जवाब दिया तारक मेहता के उल्टा चश्मा के किरदार जेठालाल को लेकर एक मीम शेयर किया।

इससे पहले पहली पारी में ऋषभ पंत के शतक पर वॉन ने कहा था, ” जॉनी बेयरस्टो की तरह ऋषभ पंत को बैटिंग करते देखकर अच्छा लग रहा है।” इस पर भारतीय फैंस काफी भड़के थे। जब बेयरस्टो ने शतक जड़ा तो जाफर ने वॉन को ट्रोल करते हुए ट्वीट किया, ” ऋषभ पंत की तरह जॉनी बेयरस्टो को बैटिंग करते देख अच्छा लगा रहा है।”

इंग्लैंड ने साल 2019 में बेन स्टोक्स के शानदार नाबाद शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज टेस्ट में 359 रन के लक्ष्य हासिल किया था। इससे बड़े लक्ष्य का टीम ने चेज नहीं किया है। टीम इंडिया पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। सीरीज के चार मैच पिछले साल खेले गए थे। एजबेस्टन में खेला जा रहा पांचवा टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड में होना था। भारतीय स्कवायड में कोरोना के मामले सामने आने बाद स्थगित कर दिया गया था।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X