scorecardresearch

IND vs ENG: टेस्ट में वापसी करने के बाद चेतेश्वर पुजारा फिर हुए फेल, आईपीएल चैंपियन शुभमन गिल का भी निकला दम

एजबेस्टन टेस्ट में टीम इंडिया के ओपनर फ्लॉप रहे। आईपीएल 2022 की चैंपियन गुजरात टाइटंस के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल 17 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद टीम में वापसी करने वाले चेतेश्वर पुजारा 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दोनों ही बल्लेबाजों को मेजबान टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने आउट किया।

IND vs ENG: टेस्ट में वापसी करने के बाद चेतेश्वर पुजारा फिर हुए फेल, आईपीएल चैंपियन शुभमन गिल का भी निकला दम
चेतेश्वर पुजारा। (फोटो-बीसीसीआई)

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट में मेहमान टीम के ओपनर फ्लॉप रहे। आईपीएल 2022 की चैंपियन गुजरात टाइटंस के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल 17 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद टीम में वापसी करने वाले चेतेश्वर पुजारा 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दोनों ही बल्लेबाजों को मेजबान टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने आउट किया।

इस साल की शुरुआत में सौराष्ट्र में जन्मे दाएं हाथ के बल्लेबाज पुजारा को खराब फॉर्म के कारण राष्ट्रीय टीम से बाहर कर दिया गया था। हालांकि, काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन 2 में ससेक्स के लिए खेलते हुए उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। पुजारा टूर्नामेंट में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जिन्होंने पांच मैचों में 120 की औसत से चार शतक की मदद से 720 रन बनाए थे। इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 203 रहा।

पाकिस्तान के शान मसूद के साथ, पुजारा टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शामिल थे, लेकिन इंग्लैंड के मौजूदा दौरा उनके लिए आसान नहीं रहा। लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच में दाएं हाथ का यह बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गया था। रोहित शर्मा के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण वह पांचवें टेस्ट में बतौर ओपनर खेल रहे हैं। उन्होंने 46 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 13 रन बनाए।

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने इंग्लैंड और भारत के बीच पांचवें टेस्ट में शुभमन गिल के आउट होने पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि सलामी बल्लेबाज को अपने खेल में अनुशासन लाने की जरूरत है। शास्त्री कमेंट्री करते हुए सलामी बल्लेबाज के आउट होने पर निराशा व्यक्त की और कहा कि 22 वर्षीय को अपने खेल में अनुशासन लाने की जरूरत है।

शास्त्री ने कहा, ” यह दुर्भाग्यपूर्ण है। शुभमन गिल के पास क्लास है। उन्हें अपने खेल में अनुशासन लाने की जरूरत है। यह कोई शॉट नहीं था और वह इससे निराश होंगे। यह एक बाउंड्री लगाने वाला ग्राउंड है, लेकिन आपको अपने विकेट की अहमियत समझने जरूरत है। आपको वहीं टिके रहना होगा और बाद में रन आएंगे। “

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 01-07-2022 at 06:43:19 pm