ताज़ा खबर
 

PINK BALL टेस्ट के नतीजे से पहले विराट कोहली को मिलाा खास तोहफा, 254 गुलाबों का गुलदस्ता देकर बच्चों ने की यह मांग

IND Vs BAN Day Night Test: कोलकाता पहुंचे कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ खेलने से पहले यहां आकर HIV पीड़ित बच्चों से मिले। उन्होंने यहां बच्चों के लिए काम कर रहे संगठन के सदस्यों से भी मुलाकात की।

बच्चों ने गुलदस्ता देकर कोहली से की यह मांग

IND Vs BAN Day-Night Test: विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया कोलकाता के ईडन गार्डंस पर अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेल रही है। 2 मैच की सीरीज का यह आखिरी टेस्ट है। टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे है। टीम इंडिया के साथ-साथ विराट कोहली के लिए भी यह बेहद खास है। वे इस मैच में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय होने का रिकॉर्ड बना सकते हैं।

हालांकि, कोहली बहुत से रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं, लेकिन यहां पर बच्चे उनसे एक नए रिकॉर्ड की मांग कर रहे हैं। कोलकाता पहुंचे कोहली बांग्लादेश के खिलाफ खेलने से पहले यहां HIV पीड़ित बच्चों से मिले। उन्होंने यहां बच्चों के लिए काम कर रहे संगठन के सदस्यों से भी मुलाकात की। इस दौरान कोहली की झलक देखने के लिए लोगों का जमावड़ा लग गया जिसे दूर करना पुलिस के लिए काफी कठिन हो गया। करीब 70 बच्चों को विराट से मिलने के लिए मौका मिला और उन्होंने एक बेहतरीन समय गुजारा।

इस दौरान बच्चों ने कोहली को खाली नहीं लौटने दिया, बल्कि उन्हें एक बेहतरीन उपहार भी दिया। इन सभी बच्चों ने राइट हैंड बल्लेबाज को 254 गुलाबों से बुना एक गुलदत्ता उपहार में दिया और पिंक बॉल टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छे स्कोर की डिमांड की। बच्चों ने कोहली से कहा कि हम आपको 254 गुलाबों का बुके दे रहे हैं और ईडन गार्डन्स में इससे ज्यादा स्कोर लाने की मांग कर रहे हैं। बच्चों को आशा है कि कोहली खरे उतरेंगे और साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरूवार को कहा कि दिन रात का टेस्ट कभी कभार हो सकता है लेकिन नियमित आधार पर नहीं क्योंकि सुबह लाल गेंद का सामना करने की खूबसूरती से मनोरंजन के लिये समझौता नहीं किया जा सकता। आज भारत का बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच है। कोहली ने कहा, ”आप टेस्ट क्रिकेट को रोमांचक बना सकते हैं लेकिन सिर्फ लोगों का मनोरंजन करने के लिये टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला जाता।

टेस्ट क्रिकेट में मनोरंजन इस बात में है कि बल्लेबाज सुबह विकेट बचाकर खेलने की कोशिश करते हैं और गेंदबाज विकेट लेने की । लोगों को यदि यह पसंद नहीं तो बहुत बुरा है।” कोहली ने कहा, ”यदि मुझे टेस्ट क्रिकेट पसंद नहीं तो आप मुझ पर जबरदस्ती थोप नहीं सकते । लोगों को यदि टेस्ट क्रिकेट में गेंद और बल्ले की जंग देखने में मजा आता है तो वे ही लोग टेस्ट क्रिकेट देखने आयेंगे क्योंकि उन्हें पता है कि क्या हो रहा है।”

उन्होंने हालांकि कहा, ”यह अच्छी बात है कि टेस्ट क्रिकेट को लेकर इतनी हाइप है। पहले चार दिन के टिकट बिक चुके हैं जो अच्छी बात है।” भारतीय कप्तान ने कहा ,‘‘सोचो जब हमारे गेंदबाज गेंद डालेंगे जो करीब 67000 दर्शक उनकी हौसलाअफजाई करेंगे। पहले घंटे का खेल रोमांचक होगा क्योंकि काफी ऊर्जा होगी। दर्शकों को मजा आयेगा। यह ऐतिहासिक टेस्ट है और हम इसे खेलने वाली पहली भारतीय टीम है। यह काफी सम्मान की बात है।’’

Next Stories
1 India vs Bangladesh 2nd Test: पहले दिन का खेल खत्म, भारत ने बनाई 68 रन की बढ़त
2 India vs Bangladesh 2nd Test Playing 11, Ind vs Ban: बांग्लादेश ने किए 2 बदलाव, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
3 Ind vs WI T20 series: वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, शमी की T20 में वापसी
ये पढ़ा क्या?
X