ताज़ा खबर
 

IND vs BAN: डे-नाइट टेस्ट से पहले PINK हुआ ‘KOLKATA’, BCCI ने शेयर किया VIDEO

IND vs BAN Day & Night Test: भारत और बांग्लादेश मुकाबला के लिए जहां भारत और बांग्लादेश की टीमें कमर कस चुकी हैं तो वहीं कोलकाता भी अपने क्रिकेट फैंस के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है। यह मैच इसलिए भी खास होगा कि इसमें दर्शक व्हाइट नहीं बल्कि पिंक बॉल का प्रदर्शन देंख पाएंगे।

गुलाबी रंग में रंगा कोलकाता

IND vs BAN Day & Night Test: भारत और बांग्लादेश के बीच 22 नवंबर से ईडन गार्डंस में पहला डे नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा और इसके लिए लिए दोनों देशों की टीमें कोलकाता पहुंच चुकी हैं। दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद खास है क्योंकि इस दोनों पहली बार फ्लड लाइट की रोशनी में टेस्ट मैच खेलेंगे। इस मैच के लिए जहां भारत और बांग्लादेश की टीमें कमर कस चुकी हैं तो वहीं कोलकाता भी अपने क्रिकेट फैंस के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है। यह मैच इसलिए भी खास होगा कि इसमें दर्शक व्हाइट नहीं बल्कि पिंक बॉल का प्रदर्शन देंख पाएंगे। इसकी झलक कोलकाता में कदम रखते ही दिखते आपको दिख जाएगी। इन दिनों पूरा कोलकाता शहर पिकं टेस्ट मैच के गुलाबी रंग में रंगा हुआ है। हाल ही में BCCI ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें सब कुछ गुलाबी ही नजर आ रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि भारत के कुछ खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में गुलाबी गेंद से खेला है लेकिन बांग्लादेश ने सिर्फ एक बार 2013 में दिन रात का एक चार दिवसीय मैच खेला है। उसमें मौजूदा टीम का कोई भी सदस्य नहीं था और इसलिए इस साल के सभी खिलाड़ियों के लिए यह मुकाबला चैलेजिंग होगा।  मैच को देखने के लिए क्रिकेट फैंस का जमावड़ा तो मिलेगा साथ ही राजनीति की दुनिया के दिग्गज भी भारत-बंग्लादेश का मुकाबला लाइव देंखेगें। बताया जा रहा है कि मैच में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, केंद्रीय ग्रहमंत्री अमित शाह नजर आएंगे। मैच में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का संबोधन भी होगा। इसके अलावा अभिनव बिंद्रा और मैरी कॉम सहित तमाम खिलाड़ियों का बधाई समारोह भी आयोजित किया जाएगा।

मैच के टिकटों को लेकर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार (19 नवंबर) को कहा, कि बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में होने वाले भारत के डे-नाइट टेस्ट के पहले चार दिन के सभी टिकट बिक गए हैं और वह इससे काफी खुश हैं। गांगुली ने बताया कि पहले चार दिन के सभी टिकट बिक गए हैं। गांगुली ने इससे पहले प्रतियोगिता के आधिकारिक शुभंकर ‘पिंकू-टिंकू’ का भी अनावरण किया था। भारत के सबसे बड़े स्टेडियमों में से एक ईडन गार्डन्स की क्षमता 67000 दर्शकों की है।

 

Next Stories
1 लसिथ मलिंगा T20 वर्ल्ड कप के बाद नहीं लेगें संन्यास, इतने साल और खेलने का किया ऐलान
2 Pakistan vs Australia 1st Test Playing 11, Pak vs Aus LIVE Score Updates: नसीम शाह पर बेहतर प्रदर्शन का दबाव, ये है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन
3 Bangla Tigers vs Delhi Bulls T10 Playing 11, T10 League 2019 Live Score: टाइगर्स और बुल्स में कांटे की टक्कर, जहीर खान और इयोन मॉर्गन पर नजर
ये पढ़ा क्या?
X