ताज़ा खबर
 

कोलकाता में होने के बावजूद अपनी टीम को चीयर नहीं कर पाए बांग्लादेश के पूर्व कप्तान, जानिए क्या है वजह

इन दिनों एक क्रिकेट खिलाड़ी कोलकाता में मौजूद होते हुए भी यह मुकाबला नहीं देख सका। शाकिब कोलकाता में होने के बावजूद ईडन गार्डन्स स्टेडियम और उसके आसपास के इलाकों में भी नहीं जा सकते हैं।

IND Vs BAN, Day-Night Test: कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए भारत और बांग्लादेश के पिंक बॉल टेस्ट मैच को देखने न सिर्फ क्रिकेट वर्ल्ड से जुड़े लोग आए बल्कि यहां पर बी-टाउन और राजनीति से जुड़े भी तमाम चेहरे दिखाई दिए। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भी पिंक बॉल टेस्ट मैच को कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में बैठकर देखा। रानी मुखर्जी, नुसरत जहां, एमसी मैरीकॉम, पीवी सिंधू जैसे तमाम जानी मानी हस्तियां इस खास मैच को देखने पहुंची। लेकिन इस मैच को लेकर सबसे हैरान करने वाली बात यह है इन दिनों एक क्रिकेट खिलाड़ी कोलकाता में मौजूद होते हुए भी यह मुकाबला नहीं देख सका। जी हां, यहां बात कर रहे हैं बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के बारे में। वह कोलकाता में मौजूद रहकर भारत और बांग्लादेश के ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट को नहीं देख पाए।

बता दें कि शाकिब पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ओर दो साल के बैन लगाया है। शाकिब कोलकाता में होने के बावजूद ईडन गार्डन्स स्टेडियम और उसके आसपास के इलाकों में भी नहीं जा सकते हैं। ICC के नियमों के मुताबिक, वह ना तो किसी आधिकारिक बैठक में हिस्सा ले सकते हैं और न किसी खेल से संबंधित कोई कार्यक्रम अटेंड कर सकते हैं। बैन के दौरान अगर वह इस तरह के नियमों का उल्लंघन करते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है। मीडिया सोर्स के मुताबिक शाकिब यहां किसी रेस्टोरेंट या किसी होटल में किसी खिलाड़ी से व्यक्तिगत रूप मुलाकात कर सकते हैं।

एक बुकी ने मैच फिक्सिंग के लिए शाकिब से संपर्क साधा था, लेकिन शाकिब ने इसकी जानकारी ICC को नहीं दी थी। तभी से उन पर बैन लगाया गया है। बताया जा रहा है कि शाकिब यहां इसलिए मौजूद हैं क्योंकि इस वक्त उनके दोस्त भी कोलकाता की टीम का हिस्सा हैं।

Next Stories
1 VIDEO: विराट कोहली की बल्लेबाजी को देख बांग्लादेशी गेंदबाज भी हुआ दीवाना, जमकर बजाई तालियां
2 लाबुशेन की शतकीय पारी से आस्ट्रेलिया जीत के करीब ब्रिसबेन
3 पाकिस्तान में भी हैं हार्दिक पांड्या के दीवाने, तस्वीर देख फैन ने बयां किया ने अपना प्यार
CSK vs DC Live
X