Ind Vs Aus: ऐतिहासिक हार के कगार पर खड़ी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम, टिम पेन बोले- जीत के लिए शतक लगाने होंगे

पेन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया का अनुभवहीन बल्लेबाजी क्रम मेलबर्न में नाकाम रहा। ऑस्ट्रेलिया का कोई बल्लेबाज मौजूदा श्रृंखला में शतक नहीं जड़ पाया है और कप्तान को उम्मीद है कि अंतिम मैच में टीम इसकी भरपाई करेगी।

Author January 2, 2019 3:42 PM
ऑस्‍ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (फोटो सोर्स: जनसत्ता)

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने बुधवार को कहा कि उनकी टीम भारत के खिलाफ पहली बार घरेलू टेस्ट श्रृंखला गंवाने की संभावना से परेशान नहीं है और चौथे टेस्ट में उनका ध्यान प्रतिस्पर्धी होने पर रहेगा। हालाँकि ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर भारत कभी टेस्ट श्रृंखला नहीं जीत पाया है लेकिन मौजूदा श्रृंखला में मेहमान टीम 2-1 से आगे है और इतिहास रचने के लिए गुरुवार से हो रहे टेस्ट में विराट कोहली की टीम को मेजबान टीम के खिलाफ सिर्फ ड्रा की दरकार है। पेन ने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में स्वीकार किया, ‘‘मेरा ध्यान इस पर है कि हम अपने प्रदर्शन में सुधार करें और अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलें। हम जिस भी टेस्ट में खेलें उसे जीतना चाहते हैं। हम फिलहाल दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम के खिलाफ खेल रहे हैं जो काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है।’’ ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न में तीसरे टेस्ट में 137 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने श्रृंखला गंवाने के बारे में काफी नहीं सोचा है। मेरी प्रेरणा यह सुनिश्चित करना है कि हमारे प्रदर्शन में सुधार हो, हम हर समय प्रतिस्पर्धी रहें और भारत के खिलाफ अच्छी चुनौती पेश करें।’’ पेन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया का अनुभवहीन बल्लेबाजी क्रम मेलबर्न में नाकाम रहा। ऑस्ट्रेलिया का कोई बल्लेबाज मौजूदा श्रृंखला में शतक नहीं जड़ पाया है और कप्तान को उम्मीद है कि अंतिम मैच में टीम इसकी भरपाई करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘जैसा कि मैंने पहले भी कहा कि हम लगातार काम कर रहे हैं। मुझे लगता है कि हम बेहतर होने के संकेत दे रहे हैं।’’

पेन ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि पिछले टेस्ट में हमारे बल्लेबाजों ने बेजोड़ प्रदर्शन नहीं किया लेकिन अधिकांश खिलाड़ियों ने अच्छी शुरुआत की जो दर्शाता है कि वे इस स्तर पर सफल हो सकते हैं। इसलिए इस टेस्ट में हमारा ध्यान मुख्य रूप से हमारे बल्लेबाजी पर होगा।’’ गौरतलब है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर का गेंद से छेड़छाड़ मामले में प्रतिबंध मार्च में खत्म हो रहा है। कप्तान पेन ने सीधे इनका जिक्र नहीं किया लेकिन टीम में अनुभव की बात की।

Next Stories
1 Ind vs Aus 4th Test: पिछले सात सालों से पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं कप्तान विराट कोहली, सिडनी टेस्ट से पहले कही ये बात
2 Ind vs Aus 4th Test: सचिन, द्रविड़, गावस्‍कर नहीं, अब ईशांत शर्मा के नाम विदेश में सबसे ज्‍यादा जीत का रिकॉर्ड
3 सुनील गावस्कर के नाम पर ऑस्‍ट्रेलिया में खेली जा रही है टेस्‍ट सीरीज, उन्हें ही नहीं मिला पुरस्कार वितरण में न्योता
ये पढ़ा क्या?
X