ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: अपने ही हथ‍ियार से मात खा गए एमएस धोनी, देखें वीडियो

धोनी विकेटों के पीछे अक्‍सर गेंदबाजों से ऐसी गेंदें फिंकवा कर बल्‍लेबाज को स्‍टंप कर देते हैं, मगर मंगलवार को वह खुद इसी का शिकार हो गए।
आउट होने के बाद पवेलियन वापस लौटते एमएस धोनी। (Photo: PTI)

आस्ट्रेलिया ने गुवाहाटी के नवनिर्मित बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मेजबान भारत को आठ विकेट से हरा दिया। इसी के साथ उसने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। आस्ट्रेलिया ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए भारत को 20 ओवरों में 118 रनों पर ढेर कर दिया था। भारत का आखिरी विकेट पारी की आखिरी गेंद पर गिरा। इस आसान से लक्ष्य को मेहमान टीम ने मोएजिज हेनरिक्स (नाबाद 62) ट्रेविस हेड (नाबाद 48) के बीच 13 रनों पर दो विकेट गिरने के बाद हुई तीसरे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी के दम पर हासिल कर लिया। इससे पहले, आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों खासकर चार विकेट लेने वाले जेसन बेहरनडॉर्फ के सामने भारतीय बल्लेबाज जल्दी-जल्दी विकेट खोते रहे। मेजबान टीम की तरफ केदार जाधव ने 27 हार्दिक पांड्या ने 25 रन बनाए। इस मैच में भारत के सात बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सके और इसी कारण टीम 118 रनों पर ही ढेर हो गई। भारतीय पारी के 10वें ओवर में छठे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए एमएस धोनी के पास स्‍ट्राइक थी। एडम जैम्‍पा की गेंद घूमी और धोनी आगे बढ़कर उसे खेलने के लिए लपके। बल्‍ले और गेंद के बीच कोई संपर्क नहीं हुआ और गेंद ऑस्‍ट्रेलियाई विकेटकीपर टिम पेन के पास चली गई, जिन्‍होंने गिल्लियां बिखेरने में देर नहीं लगाई। धोनी विकेटों के पीछे अक्‍सर गेंदबाजों से ऐसी गेंदें फिंकवा कर बल्‍लेबाज को स्‍टंप कर देते हैं, मगर मंगलवार को वह खुद इसी का शिकार हो गए।

जेसन के अलावा आस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जाम्पा ने दो विकेट लिए। नाथन कल्टर नाइल, एंड्रयू टाई और मार्कस स्टोइनिस को एक-एक सफलता मिली। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ। आस्ट्रेलिया ने कप्तान डेविड वार्नर (2) और एरॉन फिंच (8) के रूप में दो विकेट खोए। यह दोनों बल्लेबाज 13 के कुल स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए थे। वार्नर को 11 के कुल स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच कराया। भुवनेश्वर कुमार ने फिंच को पवेलियन भेजा।

शीर्ष दो बल्लेबाजों के आउट होने के बाद लग रहा था कि आस्ट्रेलिया को इस मैच को जीतने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा, लेकिन हेड और हेनरिक्स ने तीसरे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.