ताज़ा खबर
 

IND vs AUS : सीरीज हारने के बाद बोले स्‍टीव स्मिथ- ये दो भारतीय गेंदबाज हैं दुनिया में बेस्‍ट

स्मिथ ने भारतीय पेसर्स, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्‍वर कुमार की जमकर तारीफ की।

Ind vs Aus, India vs Australia, Steve Smith, Steve Smith Batting, Steve Smith Bowling, Steve Smith Record, Jasprit Bumrah, Bhuvneshwar Kumar, Indian Fast Bowlers, Cricket News, Sports News, Hindi Newsपूर्व अॉस्ट्रेलियाई क्रिकेट कप्तान स्टीव स्मिथ।

पांच मैचों की सीरीज में लगातार तीसरा मैच जीतकर भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया पर अजेय बढ़त बना ली है। इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने आस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया। आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एरॉन फिंच (124) के शतक और कप्तान स्टीव स्मिथ (63) की पारियों के दम पर पूरे 50 ओवर खेलते हुए छह विकेट के नुकसान पर 293 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। भारत ने 294 के लक्ष्य को हार्दिक पांड्या (78) रोहित शर्मा (71) और अजिंक्य रहाणे (70) की बेहतरीन पारियों के बूते 47.5 ओवरों में ही पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की तारीफ की है। पांड्या ने रविवार को खेले गए तीसरे वनडे मैच में अहम समय पर बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेल भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में पांच विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। भारत ने जब अपने चार विकेट 206 रनों पर गंवा दिए थे तब पांड्या ने टीम को जीत दिलाने का जिम्मा उठाया और सफल भी रहे। हालांकि वह जीत से 10 रन दूर रहते हुए पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए।

स्मिथ ने भारतीय पेसर्स, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्‍वर कुमार की जमकर तारीफ की। उन्‍होंने कहा, ”मुझे लगता है कि बुमराह और भुवी इस समय डेथ ओवर्स में दुनिया के दो सबसे अच्‍छे गेंदबाज हैं। खासतौर पर जब कि विकेट स्‍लो हो जाता है। हमें कोई उपाय ढूंढना होगा। हमने शुरुआत बहुत अच्‍छी की थी। पहले 38 ओवर महत्‍वपूर्ण रहे। हमने सब सेट किया मगर आखिर में उसे अंजाम तक पहुंचाने में नाकाम रहे।”

Next Stories
1 IND vs AUS: चहल की गेंद पर कुछ ऐसा हुआ कि हंसी नहीं रोक पाए भारतीय क्रिकेटर्स, देखें वीडियो
2 IND vs AUS: मैच जिताने के बाद हार्दिक पंड्या बोले- छक्‍के तो बचपन से मारता आया हूं
3 ICC ODI Ranking में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, ऑस्‍ट्रेलिया पर मंडराया खतरा
ये पढ़ा क्या?
X