ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: हार्दिक पंड्या को नंबर 4 पर भेजने के पीछे कौन था, विराट कोहली ने किया खुलासा

नंबर चार पर आते हुए पांड्या ने 72 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली और गेंद से दो विकेट अपने नाम किए।
तीसरे वनडे में गेंद को सीमारेखा के बाहर पहुंचाते हार्दिक पंड्या। (Photo: PTI)

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या की तारीफ की है और उन्हें स्टार बताया है। पंड्या ने होल्कर स्टेडियम में खेले गए तीसरे मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम समय पर 78 रनों की पारी खेल भारत को पांच विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। नंबर चार पर आते हुए पंड्या ने 72 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली और गेंद से दो विकेट अपने नाम किए। मैच के बाद पुरस्कर वितरण समारोह में कोहली ने कहा, “वह स्टार हैं। वह गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग भी करते हैं। वह उस तरह के खिलाड़ी हैं जिनकी हमें लंबे अर्से से तलाश थी। वह टीम को संतुलन देते हैं।” कोहली से जब पंड्या को महेंद्र सिंह धौनी से पहले भेजने के बारे में पूछा गया तो कोहली ने कहा, “रवि भाई (रवि शास्त्री, मुख्य कोच) ने उन्हें आज ऊपर भेजा था। उनका मानना था कि हमें स्पिनरों पर प्रहार करने की जरूरत है, ताकि आस्ट्रेलिया को मैच से बाहर रखा जा सके।” कोहली ने कहा, “वह भारतीय क्रिकेट के लिए अमूल्य खिलाड़ी हैं। वह कभी अपने पर शक नहीं करते। उन्हें अपने आप में काफी विश्वास है और वह अपने आप को चुनौती देना पसंद करते हैं।”

मैन ऑफ द मै पंड्या ने कहा, “अच्छा महसूस कर रहा हूं, लेकिन मैच खत्म नहीं कर सका इस बात का दुख है। मुझे ऊपर आने का मौका मिला जिसे मैंने एक अवसर के तौर पर देखा। मैं बाएं हाथ के स्पिनर (एश्टन अगर) के खिलाफ आक्रमण करना चाहता था।” उन्होंने कहा, “जब मैंने छक्का मारा तो मुझे लगा कि मैं कुछ खाली गेंदें भी खेल सकता हूं। मैं हर तरह से टीम में अपना योगदान देना चाहता हूं। मैं और बेहतर होना चाहता हूं। सुधार की गुंजाइश हमेशा रहती है।”

भारत ने यहां होल्कर स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में रविवार को आस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने पांच वनडे मैच की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है। इस जीत के साथ ही भारत वनडे में नंबर वन टीम बन गई है।

आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एरॉन फिंच (124) के शतक और कप्तान स्टीव स्मिथ (63) की पारियों के दम पर पूरे 50 ओवर खेलते हुए छह विकेट के नुकसान पर 293 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। भारत ने 294 के लक्ष्य को हार्दिक पंड्या (78) रोहित शर्मा (71) और अजिंक्य रहाणे (70) की बेहतरीन पारियों के बूते 47.5 ओवरों में ही पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule