ताज़ा खबर
 

Ind Vs Aus: मानों हवा में तैरने लगे पैट कमिंस! इस रनआउट पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज भी हुए फिदा

पुजारा ने रन आउट होते ही एक अनचाहा रिकॉर्ड बना दिया। पुजारा इस साल 4 बार रन आउट हुए हैं। यह 2018 में किसी भी बैट्समैन द्वारा रन आउट होने का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

थ्रो फेंकते तेज गेंदबाज पैट कमिंस (फोटो सोर्स : Express Group Photo)

एडिलेड में इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट खेला जा रहा है। पहली पारी खेलने उतरी टीम इंडिया की हालत खराब ही रही। मैच का पूरा दिन कंगारुओं के नाम रहा। हालांकि भारत की तरफ से केवल चेतेश्वर पुजारा ही ऑस्ट्रेलियाई पेस के आगे टिकने की हिम्मद दिखा सके। पुजारा ने 123 रनों की पारी खेली। पुजारा को रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। तेंज गेंदबाज पैट कमिंस के शानदार थ्रो के चलते पुजारा ज्यादा बड़ी इनिंग नहीं खेल सके। वहीं पुजारा को शानदार रनआउट करने के लिए कमिंस की तारीफ हो रही है। आस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट ने ने कमिंस की तरीफ में कसीदे पढ़े हैं।

मैच के 88वां ओवर में शतक बना चुके चेतेश्वर पुजारा मिड ऑन पर शॉट खेल एक रन लेने के लिए दौड़े। पर अचानक से कमिंस ने गेंद को पकड़कर हवा में उछलते हुए सीधा स्टंप पर थ्रो कर दिया। जिसके कारण पुजारा को वापस लौटना पड़ा। इसी थ्रो के कारण कमिंस की तारीफ हो रही है।

कमेंट्री के दौरान ही एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि, एक गेंदबाज जो मैच में 20 ओवर बॉलिंग कर चुका है, उसका ऐसा करना वाकई शानदार है। कमिंस का किया यह रन आउट इंस्पिरेशनलहै। यह अब तक का सबसे शानदार रन आउट है। कमिंस ने एक एथलीट की तरह उछलकर रन आउट किया। ऑस्ट्रेलियन द्वारा मैच खत्म करने का यह तरीका शानदार है।

वहीं, पुजारा ने रन आउट होते ही एक अनचाहा रिकॉर्ड बना दिया। पुजारा इस साल 4 बार रन आउट हुए हैं। यह 2018 में किसी भी बैट्समैन द्वारा रन आउट होने का सबसे बड़ा आंकड़ा है। हालांकि पुजारा ने इस अनचाहे रिकॉर्ड को बनाकर ऑस्ट्रेलिया के ही पूर्व कप्तान बिल लॉरी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। बिल लॉरी के नाम यह रिकॉर्ड 1964 में दर्ज हुआ था।

मैच के बाद पुजारा ने कहा, इस बात की निराशा है लेकिन वह रन लेना जरूरी था। पुजारा के मुताबिक, ‘रन आउट होना निराशाजनक था लेकिन मुझे वह एक रन लेना पड़ा क्योंकि सत्र की आखिरी दो गेंदें बची थीं। मुझे लगा था कि मुझे स्ट्राइक पर रहना चाहिए।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App