ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: अक्षर पटेल ने किया खुलासा, विकेट लेने के लिए करना पड़ा ये अहम बदलाव

इस सीरीज में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया।

Author October 2, 2017 09:32 am
भारतीय टीम के स्‍टार स्पिनर अक्षर पटेल। (Photo: PTI)

आस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पांचवें वनडे मैच में तीन विकेट लेने वाले बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल ने कहा है कि उनके गेंदों की गति में बदलाव के कारण आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज परेशान हुए। पटेल ने डेविड वार्नर (53), पीटर हैंड्सकॉम्ब (13) और ट्रेविस हेड (42) के विकेट लेते हुए पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया को 50 ओवरों में नौ विकेट पर 242 रनों पर ही सीमित कर दिया। मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में पटेल ने कहा, “अच्छी बात यह थी कि ये मैदान बेंगलुरू के मैदान से बड़ा था। मैंने विकेट लेने के लिए अपनी गेंदों की गति में बदलाव किया।” पटेल ने कहा कि आस्ट्रेलियाई टीम का मध्य क्रम स्पिन को अच्छे से नहीं खेल पाता। उन्होंने कहा, “आस्ट्रेलियाई टीम स्पिन के खिलाफ कमजोर है। डेविड वार्नर और एरॉन फिंच आउट हो जाएं तो उनके मध्य क्रम के खिलाफ गेंदबाजी करना आसान है। वार्नर और फिंच के पास आईपीएल का अनुभव है।”

इस सीरीज में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा, “हम हमेशा विकेट लेने की कोशिश में रहते हैं। हर स्पिन गेंदबाज मध्य के ओवरों में विकेट लेना चाहता है।” 22 साल के कुलदीप ने इस सीरीज में चार मैचों में कुल सात विकेट लिए हैं जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल है। उन्होंने कहा, “मेरे लिए यह मुश्किल सीरीज थी। पहले मैच से पहले मैंने अच्छी तैयारी की थी। इन बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करना आसान नहीं था।” उन्होंने कहा, “टेस्ट में पदार्पण के बाद मेरे लिए चीजें बदल गई हैं और मुझे कई मौके मिल रहे हैं। विजेता टीम का हिस्सा होना अच्छी बात है।”

गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा (125) की शतकीय पारी के दम पर भारत ने रविवार को विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को सात विकेट से हरा दिया। इसी के साथ मेजबान ने पांच वनडे मैचों की सीरीज पर 4-1 से कब्जा जमाया। इस जीत के बाद भारतीय टीम एक बार फिर आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गई है। बेंगलुरू में खेले गए चौथे मैच में हार के बाद भारत ने पहला स्थान गंवा दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App