ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: विराट कोहली से कम फिट नहीं आशीष नेहरा, सहवाग ने अपने पूर्व साथी को किया सपोर्ट

सहवाग ने कहा कि नेहरा तेज गेंदबाज हैं और उन्हें दौड़ने में कोई दिक्कत नहीं होती।

तेज गेंदबाज आशीष नेहरा।

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि आशीष नेहरा अपनी फिटनेस के कारण टी-20 टीम में जगह बना पाने में सफल हुए हैं। सहवाग का मानना है कि नेहरा फिटनेस के मामले में कप्तान विराट कोहली से 19 नहीं हैं। सहवाग ने इंडिया टीवी के शो ‘क्रिकेट की बात’ में कहा कि नेहरा की फिटनेस का राज ये है कि जब वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहे होते हैं तब भी जिम में लगभग आठ घंटे बिताते हैं। उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नेहरा के टी-20 टीम में चुने जाने पर मुझे हैरानी नहीं हुई। जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था, तब मैं फिटनेस को लेकर सजग नहीं था हालांकि बाद में मैंने इस पर ध्यान दिया। अगर मेरे शुरुआती दिनों में मेरे पास ट्रेनिंग के वो उपकरण होते जो आज हैं, तो मैं भी नेहरा की तरह अभी तक खेल रहा होता।”

सहवाग ने कहा कि नेहरा तेज गेंदबाज हैं और उन्हें दौड़ने में कोई दिक्कत नहीं होती। इसीलिए यो-यो टेस्ट में उन्हें कोई समस्या नही हुई। नेहरा मजबूरन जिम में वक्त नहीं बिताते बल्कि उन्हें दौड़ने और तैराकी का शौक है। युवराज सिंह और सुरेश रैना यो-यो टेस्ट पास नहीं कर पाए और इसीलिए वे टी-20 टीम में नहीं हैं। सहवाग ने कहा कि फिटनेस मंत्र है, अगर आप फिट हैं तो हिट हैं।

सहवाग ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि विश्व कप खेलने के लिए उम्र को पैमाना होना चाहिए, अगर नेहरा फिट हैं, रन कम दे रहे हैं और विकेट ले रहे हैं तो उन्हें क्यों नही टीम में होना चाहिए? 42 की उम्र में सनथ जयसूर्या और 40 की उम्र में अगर सचिन तेंदुलकर खेल सकते हैं तो नेहरा क्यों नही? मुझे खुशी है कि वह टीम का हिस्सा हैं और मैं चाहता हूं कि वह भविष्य में और मैच खेलें।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘कपिल देव’ की पत्नी बनेंगी कैटरीना कैफ, पहली बार बड़े पर्दे पर नजर आएगी ये जोड़ी
2 BCCI से हुई बड़ी गलती! भाइयों में कंफ्यूज होकर गलत खिलाड़ी को दे दी टीम में जगह
3 महिला फैंस को कैसे हैंडल करते हैं कुलदीप और चहल? रोहित ने उगलवाया तरीका