ताज़ा खबर
 

गब्बर इज बैक! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार शतक जड़ फॉर्म में लौटे धवन, बनाया ये खास रिकॉर्ड

Ind vs Aus India vs Australia 4th odi : धवन के अलावा रोहित शर्मा ने भी 95 रनों की शानदार पारी खेल टीम के लिए मजबूत स्कोर की नींव रखी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक पारी के दौरान व्यक्तिगत स्कोर के मामले में धवन अब पांचवें नंबर पर आ गए हैं।

शिखर धवन। (फोटो सोर्स- एपी)

India vs Australia, Ind vs Aus 4th ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली वनडे में शिखर धवन ने शानदार शतक जड़ा। पिछले कुछ समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे शिखर धवन ने शतक लगाकर आईपीएल से पहले फॉर्म वापस पा लिया है। तीन पारियों में फ्लॉप होने के बाद धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे मैच में अपने वनडे करियर का बेस्ट स्कोर बनाया। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साल 2015 में धवन ने 137 रन बनाया, जो वनडे करियर का उनका बेस्ट स्कोर था। धवन ने मोहाली में शतक 17 पारियों के बाद जड़ा है। धवन ने 115 गेंदों का सामना करते हुए टीम के लिए अहम 143 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 18 चौके और तीन छक्के भी लगे। धवन का यह वनडे करियर का 16वां शतक रहा। धवन के अलावा रोहित शर्मा ने भी 95 रनों की शानदार पारी खेल टीम के लिए मजबूत स्कोर की नींव रखी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक पारी के दौरान व्यक्तिगत स्कोर के मामले में धवन अब पांचवें नंबर पर आ गए हैं।

बता दें कि इससे पहले धवन ने एशिया कप में सर्वाधिक रन बनाए थे लेकिन इसके बाद 15 पारियों में उन्होंने 376 रन बनाए और उनका औसत 26.85 रहा। इस बीच वह केवल 2 अर्धशतक लगा पाए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में पहले वनडे में तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल ने उन्हें आउट किया जबकि नागपुर में दूसरे मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने उन्हें गच्चा दिया।

LIVE Cricket Score, Ind vs Aus 4th ODI Live Cricket Score Online

फर्स्ट क्लास मैचों में धवन के साथ पारी की शुरुआत कर चुके आकाश चोपड़ा तथा दिल्ली की टीम में धवन के कप्तान और कोच रहे विजय दहिया दोनों ने स्वीकार किया था कि धवन बुरे दौर से गुजर रहे हैं। हालांकि, धवन के इस शतक से कोच रवि शास्त्री और कप्तान कोहली ने भी चैन की सांस ली होगी। वर्ल्ड कप से पहले भारत का यह आखिरी दौरा है, ऐसे में टीम के अनुभवी खिलाड़ियों का फॉम में होना बेहद जरूरी है।

Next Stories
1 IND vs AUS, 4th ODI: रोहित-शिखर की जोड़ी ने किया कमाल, इस मामले में तेंदुलकर-सहवाग को छोड़ा पीछे
2 IPL से पहले चला डेविड वॉर्नर का बल्ला, धमाकेदार शतक जड़ दिए वापसी के संकेत
3 Ind vs Aus 4th ODI Cricket Score: ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीता मैच, 2-2 की बराबरी पर आई सीरीज
ये पढ़ा क्या?
X