ताज़ा खबर
 

IND vs AUS 2nd Test: लोकेश राहुल ने कहा, चौथे दिन 100 रन जोड़ना ‘सोने पे सुहागे’ जैसा होगा

IND vs AUS 2nd Test: लोकेश राहुल दूसरी पारी में 51 रन पर आउट हुए।

Author बेंगलुरु | Updated: March 7, 2017 12:12 AM
IND vs AUS 2nd Test, Lokesh Rahul News, Lokesh Rahul latest news, India vs Australia Test match, India vs Australia Scorecardबेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में दूसरे टैस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शॉट खेलते भारत के बल्लेबाज लोकेश राहुल। (PTI Photo/6 March, 2017)

चेतेश्वर पुजारा और अंजिक्य रहाणे ने सोमवार (6 मार्च) को भारत को शानदार वापसी दिलायी और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल का मानना है कि यदि यह जोड़ी चौथे दिन 100 रन और जोड़ देती है तो ये रन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम के लिये सोने पे सुहागा जैसे होंगे। भारत ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 213 रन बनाये हैं और उसने ऑस्ट्रेलिया पर 126 रन की बढ़त हासिल कर ली है। राहुल ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, ‘हम अपने कदमों का सही उपयोग करने और स्ट्राइक रोटेट करने की स्पष्ट रणनीति के साथ उतरे थे। इस तरह से हम उन पर वापस दबाव बना सकते थे क्योंकि क्षेत्ररक्षक वापस सीमा रेखा पर चले गये। उम्मीद है कि रहाणे और पुजारा आगे भी रन बनाना जारी रखेंगे और 100 रन और जोड़ेंगे। ये रन हमारे लिये सोने पे सुहागा जैसे होंगे।’ यह 24 वर्षीय सलामी बल्लेबाज पहली पारी में शतक से चूक गया था और दूसरी पारी में 51 रन पर आउट हुआ। राहुल ने कहा, ‘अच्छी शुरुआत करने के बावजूद उसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं करना वास्तव में निराशाजनक रहा। विशेषकर तब जबकि टीम को मेरी जरूरत थी।’

IND vs AUS 2nd Test: तीसरे दिन पुजारा-रहाणे चमके, भारत ने हासिल की 126 रन की बढ़त

चेतेश्वर पुजारा की नाबाद 79 रन की पारी की बदौलत भारत ने सोमवार (6 मार्च) को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन 126 रन की बढ़त हासिल की जिससे मेजबान टीम की उम्मीदें कायम है। स्टंप तक भारत ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 213 रन बना लिये। इस खराब होती पिच पर टीम अब चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने की कोशिश करेगी। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 276 रन बनाये जिसमें बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा ने 63 रन देकर छह विकेट चटकाये। पुजारा ने शानदार जज्बा दिखाया और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (51) ने मैच में दूसरा अर्धशतक लगाकर मदद की। पुजारा और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 40 रन) के बीच पांचवें विकेट के लिये नाबाद 93 रन की साझेदारी निर्णायक साबित हो सकती है। सीरीज में पहली बार भारत ने पूरा एक सत्र बिना विकेट गंवाये निकाला। पुजारा ने 173 गेंद का सामना करते हुए छह चौके जमा लिये हैं जबकि रहाणे ने भी 105 गेंद का सामना करते हुए तीन बाउंड्री लगायी। काफी श्रेय राहुल को दिया जाना चाहिए जिन्होंने 85 गेंद की चार चौके जड़ित पारी के दौरान तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों का अच्छी तरह सामना किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत की जगह लेने के लिए श्रीलंका-बांग्लादेश के संपर्क में पीसीबी
2 IND vs AUS 2nd Test: तीसरे दिन पुजारा-रहाणे चमके, भारत ने हासिल की 126 रन की बढ़त
3 अनुराग ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट से बिना शर्त मांगी माफ़ी, झूठा हलफ़नामा दाखिल करने पर मिला था अवमानना नोटिस
यह पढ़ा क्या?
X