ताज़ा खबर
 

वीडियो: एमएस धोनी ने छक्के से दिलायी झारखंड को जीत, दर्शकों ने लगाया नारा-जग्गी वापस जाओ माही को बुलाओ

धोनी को मैदान पर देख कर सड़क से गुजरने वाले वाहन भी रुक गए और एक दर्शक सुरक्षा रेखा को लांघकर मैदान में आ गया। एमएस धोनी ने उसे निराश नहीं किया और ऑटोग्राफ देकर वापस भेजा।

Author नई दिल्ली | Published on: March 16, 2017 10:57 AM
महेंद्र सिंह धोनी ने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विदर्भ के खिलाफ छक्का जड़ झारखंड को जीत दिलायी।(Photo: BCCI Domestic)

एमएस धोनी की कप्तानी में खेल रही झारखंड की टीम ने शानदार अंदाज में विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। पालम मैदान पर बुधवार को खेले गए क्वार्टरफाइनल मुकाबले में झारखंड ने विदर्भ को छह विकेट से हरा दिया। झारखंड के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने अंदाज के अनुरूप छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी 27 गेंदों में 1 चौका और 1 छक्का लगाकर 18 रन बनाए और अंत तक आउट नहीं हुए। विदर्भ ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि यह फैसला विदर्भ के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ और 87 रन के योग पर ही उसने अपने सात विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद रवि जांगिड़ की 62 रनों की पारी की मदद से टीम का स्कोर 50 ओवर में 159 रन तक पहुंचा।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी विदर्भ टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम का स्कोर 9 रन ही पहुंचा था कि जेएम शर्मा मोनू कुमार का शिकार बन गए। शर्मा 7 रन ही बना सके। टीम को दूसरा झटका 9 रन के स्कोर पर लगा जब टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज वरुण एरोन की गेंद पर धोनी को कैच दे बैठे। इसके बाद पारी संभालने आए विदर्भ के स्टार बल्लेबाज अंबाती रायडू भी कुछ खास नहीं कर सके और टीम के लिए 2 रन का ही योगदान दे सके। इस तरह 18 रन को योग पर विदर्भ के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। देखते ही देखते विदर्भ ने 87 रन के योग तक अपने सात विकेट गवां दिए। झारखंड के तेज गेंदबाजों वरुण एरोन और राहुल शुक्ला ने बेजान पिच पर शार्टपिच गेंदबाजी करते हुए कुल चार विकेट लिए।

जवाब में झारखंड के ओवरन प्रत्यूश सिंह (33) और इशान किशन (35) ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। इसके बाद इशान जग्गी (नाबाद 41) और कप्तान धोनी (नाबाद 18) ने टीम को जीत की राह तक पहुंचाया। झारखंड की टीम ने 45.1 ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया। धोनी ने छक्का मारकर झारखंड को जीत दिलाई। इस मैच में एमएस धोनी को देखने के लिए भारी संख्या में दर्शक मौजूद थे। कम स्कोर के इस मैच में धोनी के बल्लेबाजी के लिए उतरने की उम्मीद कम थी, हालांकि सौरभ तिवारी के आउट होने पर झारखंड का स्कोर 116 रनों पर 4 विकेट हो गया और धोनी मैदान पर बल्लेबाजी के लिए आए। दर्शकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। धोनी को मैदान पर देख कर सड़क से गुजरने वाले वाहन भी रुक गए और एक दर्शक सुरक्षा रेखा को लांघकर मैदान में आ गया। एमएस धोनी ने उसे निराश नहीं किया और ऑटोग्राफ देकर वापस भेजा।

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें…

क्रिकेट के 5 ऐसे रिकॉर्डस्, जो कर देंगे आपको हैरान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 शशांक मनोहर ने आईसीसी अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, ‘निजी कारणों’ को बताया इस्तीफे की वजह
2 अफगानिस्तान बनाम आयरलैंड पहला वनडे: टी-20 सीरीज में हार के बाद आयरलैंड को दिखाना होगा कमाल
3 खुश हूं, भारत, आस्ट्रेलिया ने डीआरएस विवाद सुलझा लिया : क्लॉर्क
ये पढ़ा क्‍या!
X