ताज़ा खबर
 

वीडियो: शतक के करीब थे अजहर अली और थर्ड अंपायर की एक गलती ने पाक ड्रेसिंग रूम में मचा दी हलचल

​दरअसल थर्ड अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ ने गलती से नॉटआउट की जगह आउट बटन प्रेस कर दिया था। अजहर अली ने आॅस्ट्रेलिया में अपना पहला शतक लगाया और दूसरे दिन कि खेल की समाप्ती पर 139 बनाकर नाबाद रहे।
Author मेलबर्न | December 27, 2016 15:51 pm
आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट मैच में पाकिस्तान के बल्लेबाज अजहर अली को थर्ड अंपायर ने गलती से नॉटआॅउट की जगह आॅउट दे दिया। डिसिजन आने के बाद अचंभे से स्क्रीन को देखते अजहर अली।(Photo: Twitter)

आॅस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन पाकिस्तान ने 142/4 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। अजहर अली और असद शफीक ने पांचवें विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान को संकट से निकाल लिया था और जमकर खेल रहे थे तभी बारिश आ गई। फील्ड अंपायर्स ने जल्दी लंच ब्रेक पर जाने का फैसला किया। इस दौरान पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अज़हर अली एक और शानदार शतकीय पारी की तरफ बढ़ रहे थे और 93 के स्कोर पर खेल रहे थे। अजहर अली को 93 के स्कोर पर आउट करार दिया गया, जिससे आॅस्ट्रेलिया के खिलाड़ी खुश हो गए और पाकिस्तानी खेमें में निराशा का माहौल था। तभी थर्ड अंपायर ने अचानक अपना फैसला बदल लिया और अब खुश होने की बारी पाकिस्तान की थी और आॅस्ट्रलियाई टीम हाथ मलती हुई नज़र आयी। दरअसल, थर्ड अंपायर ने गलती से अज़हर अली को नॉट आउट करार दिए जाने की जगह आउट दे दिया था।

असद शफीक आॅस्ट्रेलियाई गेंदबाज जैक्सन बर्ड का सामना कर रहे थे। दूसरे छोर पर अज़हर अली 93 रन बनाकर पाकिस्तान के लिए बेहतरीन पारी खेल रहे थे। तभी बर्ड की गेंद को शफीक ने आगे आकर सीधा नॉन स्ट्राइकर एंड की तरफ खेल दिया। जैक्सन बर्ड ने गेंद की तरफ अपना हाथ बढ़ाया और गेंद उनकी अंगुली को छू गई और नॉन स्ट्राइकर एंड स्टंप पर जा लगी। आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अज़हर अली के खिलाफ रन आउट की अपील की। थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखा जिसमें अज़हर अली समय से क्रीज में बल्ला रखने में कामयाब हो गए थे। फिर भी फील्ड अंपायर एस रवि ने थर्ड अंपायर के पास जाने का फैसला किया।

रिप्ले में भी दिखा कि अजहर अली समय से क्रीज में पहुंच गए थे। पाकिस्तान के ड्रसिंग रूम में सब नॉर्मल था, फील्ड पर आॅस्ट्रेलियाई टीम को भी पता चल गया था कि अजहर अली आउट नहीं हैं। लेकिन, स्क्रीन पर थर्ड अंपायर ने अजहर अली को आउट करार दिया। जब स्क्रीन पर थर्ड अंपायर का फैसला आॅस्ट्रेलिया के पक्ष में दिखा तो दर्शक खुशी से चिल्लाने लगे। अजहर अली भी अचंभित थे, पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में हलचल हुई। दरअसल थर्ड अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ ने गलती से नॉटआउट की जगह आउट बटन प्रेस कर दिया था। अजहर अली ने आॅस्ट्रेलिया में अपना पहला शतक लगाया और दूसरे दिन कि खेल की समाप्ती पर 139 बनाकर नाबाद रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule