ताज़ा खबर
 

ICC World Cup 2019: भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने पर टीम इंडिया ने इस गेंदबाज को बुलाया इंग्लैंड

ICC World Cup 2019: नांटिघम तक खलील अहमद भारत के आधिकारिक नेट गेंदबाज थे और इसके बाद वापस लौट गए क्योंकि उन्हें अगले महीने से वेस्टइंडीज ए के खिलाफ श्रृंखला में खेलना है।

Author नई दिल्ली | June 24, 2019 10:15 PM
ICC World Cup 2019: भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने पर नवदीप सैनी को इंग्लैंड बुलाया गया है।(फोटो-आईपीएल)

भुवनेश्वर कुमार की पैर की मांसपेशियों की चोट के कारण भारतीय टीम प्रबंधन ने विश्व कप के बचे हुए मैचों के लिए भारत ‘ए’ टीम के नियमित सदस्य नवदीप सैनी को नेट गेंदबाज के रूप में बुलाया है।सैनी शुरुआती स्टैंडबाई सूची का हिस्सा थे। बीसीसीआई के मीडिया विभाग ने आधिकारिक वाट्सऐप ग्रुप पर जानकारी दी, ‘‘नवदीप सैनी मैनचेस्टर पहुंच गए हैं और वह भारतीय टीम के साथ ट्रेंनिंग करेगें। वह यहां एकमात्र नेट गेंदबाज है।’’ बायें पैर की मांसपेशियों में जकड़न के कारण फिलहाल भुवनेश्वर दो से तीन मैचों के लिए बाहर हो गए हैं। यह अब भी स्पष्ट नहीं है कि चोट अधिक गंभीर है या नहीं।उन्होंने हल्की ट्रेंनिंग शुरू की है लेकिन फिजियो पैट्रिक फरहार्ट की कुछ ड्रिल में वह सहज नहीं दिखा।

साउथम्पटन में फरहार्ट ने भुवनेश्वर को सीढ़ियां चढ़ने को कहा था और अंतिम दो सीढ़ियां तेज से चढ़ते हुए उन्होंने एक बार दर्द की शिकायत की थी। नांटिघम तक खलील अहमद भारत के आधिकारिक नेट गेंदबाज थे और इसके बाद वापस लौट गए क्योंकि उन्हें अगले महीने से वेस्टइंडीज ए के खिलाफ श्रृंखला में खेलना है।

सैनी को विश्व कप के पहले हाफ में दीपक चाहर और खलील के साथ यात्रा करनी थी लेकिन आईपीएल के दौरान लगी चोट के कारण वह नहीं आ पाए थे।सैनी भारत में सबसे तेज गति से गेंदबाजी करने वालों में शामिल हैं और शीर्ष क्रम को उनकी मौजूदगी में अच्छा अभ्यास मिलने की उम्मीद है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App