ताज़ा खबर
 

ICC World Cup 2019: सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी ये चार टीमें, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

ICC World Cup 2019: मुकाबले पर नजर डालें तो भारत और दक्षिण अफ्रीका के अलावा सभी टीमों ने पांच-पांच मुकाबले खेला है। अफगानिस्तान को पांच मैच में पांच हार मिली है। उसके अंक शून्य हैं।

ये टीमें बनाएंगी सेमीफइनल में जगह। (फोटो सोर्स-icc)

ICC World Cup 2019: विश्व कप 2019 के 25 मुकाबले अबतक खेले जा चुके हैं और धीरे-धीरे दोनों टीमों को लेकर तस्वीर साफ होती नजर आ रही है कि सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली चार टीमें कौन सी होंगी। हालांकि इस विश्व कप में काफी कुछ उलटफेर हुए हैं इस आधार पर स्थाई तौर पर नहीं कहा जा सकता कि यही चार टीमें ही विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश पाने में सफल होंगी लेकिन हार-जीत के रूझान यहीं कहते हैं। विश्व कप के शुरुआत में कहा जा रहा था कि विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया जगह बनाएंगी और यही होता भी नजर आ रहा है। मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया, उप-विजेता न्यूजीलैंड और दो बार का चैंपियन भारत और खिताब की काफी उम्मीदें लगाए इंग्लैंड सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने में काफी आगे नजर आ रहे हैं।

किसका किससे मुकाबला: मुकाबले  पर नजर डालें तो भारत और दक्षिण अफ्रीका के अलावा सभी टीमों ने पांच-पांच मुकाबले खेला है। अफगानिस्तान को पांच मैच में पांच हार मिली है। उसके अंक शून्य हैं। यहां से अफगानिस्तान का सेमीफाइनल तक का रास्ता असंभव है। वहीं पाकिस्तान की बात करें तो पाकिस्तान को अपने पांच मुकाबले में तीन अंक हासिल किए हैं और दक्षिण अफ्रीका के तीन अंक है इन टीमों को भी चमत्कार ही अगले स्टेज में ले जा सकता है। अफगानिस्तान के प्रदर्शन को देखकर लगता नहीं है कि अफगानिस्तान को आगे भी जीत मिलने वाली है। अफगानिस्तान टीम को अभी भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबला खेलना है। वहीं  पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आमना सामना करना है। दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका को पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है।

वेस्टइंडीज के सामने पांच मुकाबले में तीन अंक है और श्रीलंका के 5 मैच में 4 अंक हैं। ऐेसे में दोनों टीमों की राह आसान नहीं है। वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड, भारत, अफगानिस्तान और श्रीलंका से भिड़ना है। इस मैच से  परिणाम पर असर पड़ सकता है।  वहीं, बांग्लादेश को अफगानिस्तान, भारत और पाकिस्तान से भिड़ना है। अगर बांग्लादेश की टीम भारत से हार जाती है, पाकिस्तान और अफगानिस्तान को हरा भी देती है तो 9 अंकों के साथ उसका आगे जाना उसके लिए संभव नहीं नजर आता।
न्यूजीलैंड को इसे वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से भिड़ना है। भारत को अभी इंग्लैंड अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ खेलना है।

Next Stories
1 ICC World Cup 2019: धवन की जगह ऋषभ पंत को मिला टीम में मौका, लोग लेने लगे अंबाती रायुडू के मजे
2 जोफ्रा आर्चर की गेंद पर अविष्का ने मारा ऐसा छक्का , मंगवानी पड़ी नई गेंद
3 England vs Sri Lanka: मलिंगा का कमाल ,श्रीलंका 20 रन से जीता
ये पढ़ा क्या?
X