ताज़ा खबर
 

World cup 2019: शिखर धवन को कुछ और हफ्ते चढ़ा रहेगा प्लास्टर, पर नहीं होंगे टीम से बाहर

World cup 2019: भारत के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को पुष्टि की कि धवन कुछ हफ़्ते के लिए प्लास्टर में रहेंगे और अपनी उंगली की चोट के कारण विश्व कप 2019 में अगले कुछ लीग मैचों मैं नहीं खेलेंगे।

Author नई दिल्ली | June 14, 2019 9:50 AM
उंगली की चोट के कारण दो हफ्ते तक प्लास्टर में रहेंगे शिखर धवन।(Photo: Twitter@@SDhawan25)

World cup 2019, Shikhar Dhawan injury: भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में फ्रैक्चर के चलते तीन सप्ताह के लिए मैदान से दूर हो गए हैं। इस बात की पुष्टि बीसीसीआई ने कुछ दिन पहले की थी। लेकिन अब भारत के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को पुष्टि की कि धवन कुछ हफ़्ते के लिए प्लास्टर में रहेंगे और अपनी उंगली की चोट के कारण विश्व कप 2019 में अगले कुछ लीग मैचों मैं नहीं खेलेंगे। गुरुवार को नॉटिंघम में भारत और न्यूजीलैंड का मैच होना था, जो भारी बारिश के चलते नहीं हो सका। मैच के बाद विराट कोहली का इंटरव्यू लिया गया। यह चौथा मैच था जो इस विश्व कप में बारिश से प्रभावित हुआ। किसी अन्य विश्व कप में उतने वॉशआउट नहीं हुए हैं।

इस इंटरव्यू मैं विराट ने कहा ” शिखर कुछ हफ्तों के लिए प्लास्टर में रहेंगे, हम उसका आकलन करेंगे और देखेंगे। उम्मीद है कि वह बाद के हाफ और सेमीफाइनल के लिए उपलब्ध रहेंगे। वह प्रेरित हैं, हम उन्हें स्क्वाड में रखना चाहते हैं।” धवन ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए विश्व कप मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था। उसी मैच में बल्लेबाजी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन कल्टर नाइल की एक गेंद धवन के अंगूठे पर लग गई थी। अपनी पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सेकाई करते रहे। वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके थे। रवींद्र जडेजा ने धवन की जगह पर फील्डिंग की थी।

बता दें भारत इस समय अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। भारत और न्यूज़ीलैंड का मैच रद्द होने से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। भारत के तीन मैचों में पांच अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं न्यूजीलैंड के चार मैचों में सात अंक हो गए हैं और वह पहले स्थान पर ही बनी हुई है। इंग्लैंड में इस समय बारिश ने कहर ढह रखा। लगातार बारिश होने के कारण मैचों के आयोजनों में भी परेशानी आ रही है। मौसम विभाग ने भी हाल के दिनों में बारिश की आशंका जताई है।

World Cup 2019
  • world cup 2019 stats, cricket world cup 2019 stats, world cup 2019 statistics
  • world cup 2019 teams, cricket world cup 2019 teams, world cup 2019 teams list
  • world cup 2019 points table, cricket world cup 2019 points table, world cup 2019 standings
  • world cup 2019 schedule, cricket world cup 2019 schedule, world cup 2019 time table

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X