ताज़ा खबर
 

ICC World Cup 2019: शाहिद अफरीदी की वर्ल्ड 11 टीम में सिर्फ 1 भारतीय, धोनी और सचिन को भी नहीं मिली जगह

भारतीय खिलाड़ियों में कप्तान विराट कोहली एकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें अफरीदी ने अपनी ड्रीम प्लेइंग इलेवन टीम में जगह दी है।

Shahid Afridiपाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार खिलाड़ी शाहिद अफरीदी, साथ में हैं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने ऑल टाइम वर्ल्ड कप प्लेइंग इलेवन टीम का ऐलान किया है। उन्होंने अपनी ड्रीम टीम में पाकिस्तान के पांच पूर्व खिलाड़ियों को जगह दी है। ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है। खास बात यह है कि उन्होंने टीम में कई चौंकाने वाले चहरों को शामिल किया है। हालांकि उनकी ड्रीम टीम से भारतीय प्रशंसकों को खासी निराशा हाथ लग सकती है। पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी की टीम में महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर और विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी को शामिल नहीं किया गया।

भारतीय खिलाड़ियों में कप्तान विराट कोहली एकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें अफरीदी ने अपनी ड्रीम प्लेइंग इलेवन टीम में जगह दी है। टीम में पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज सईद अनवर, ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिकी पोंटिंग और ऑस्ट्रेलिया के ही विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे रिकी पोंटिंग को शामिल किया गया है। वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा, शेन वॉर्न और शोएब अख्तर जैसे स्टार गेंदबाजों को भी उन्होंने ड्रीम टीम में शामिल किया है।

शाहिद अफरीदी की ऑल टाइम वर्ल्ड कप XI टीम इस प्रकार है-
सईद अनवर, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली, इंजमाम उल-हक, जैक कैलिस, वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा, शेन वॉर्न, शोएब अख्तर, सकलैन मुश्ताक।

बता दें कि सचिव तेंडुलकर एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने विश्व कप में दो हजार या इससे ज्यादा रन बनाए हैं। तेंडुलकर ने विश्व के छह संस्करणों में 56.95 की औसत से 2278 रन बनाए हैं। उन्होंने 44 पारियां खेली और इस दौरान 16 अर्ध शतक और छह शतक भी जमाए।

साल 2011 के विश्व कप में अहम भूमिका निभाने वाले पूर्व कप्तान धोनी को दुनिया का सबसे बेहतरीन फिनिशर कहा जाता है। 2011 के विश्व कप में उन्होंने फिनिशर की भूमिका निभाई और तब फाइनल मुकाबले में गौतम गंभीर के 97 रन पर आउट होने के बाद धोनी ने ना सिर्फ बेहतरीन पारी खेली और 90 से ज्यादा रन बनाकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 World cup 2019 : विजय शंकर को गांगुली का समर्थन, कहा इंग्लैंड के हालात में उपयोगी होगी उनकी गेंदबाज
2 IPL 2019: प्रीति जिंटा की टीम पर गिर सकती है नेस वाडिया की सजा की गाज, आईपीएल से होगी सस्पेंड?
3 CSK vs DC Playing 11, IPL 2019 Live Score Updates: इन खिलाड़ियों को मिला टीम में मौका, जानिए प्लेइंग इलेवन
IPL 2020 LIVE
X