ताज़ा खबर
 

ICC World cup 2019: मैच निपटते ही मैदान में अफगानिस्तान-पाकिस्तान के फैंस की जंग, बाहर भी खूब मची मार-कूट

ICC World cup 2019: झगड़े की शुरुआत मैदान के ऊपर दो विमानों के उड़ने और उनके द्वारा बलूचिस्तान के समर्थन में बैनर लहराने के बाद हुई।

Author नई दिल्ली | Published on: June 30, 2019 9:27 AM
वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। (फोटो सोर्स वीडियो स्क्रीन शॉट)

ICC World cup 2019: हैंडिग्ले के ऊपर बलूचिस्तान के समर्थन वाले बैनर लहराते हुए विमान उड़े जिसके बाद अफगानिस्तान और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रशंसकों के बीच शनिवार (29 जून, 2019) को यहां खेले गये विश्व कप मैच के दौरान आपस में भिड़ गए। आईसीसी ने पश्चिम यार्कशर पुलिस की मदद से इस घटना की जांच करवाने का वादा किया है। कुछ क्रिकेट प्रेमियों और मैच कवर कर रहे पत्रकारों ने ट्विटर पर वीडियो डाले हैं जिसमें प्रशंसकों का हिंसात्मक व्यवहार दिखाया गया है। ईएपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार खेल की पहली पारी के दौरान यह घटना हुई और दो लोगों को स्टेडियम से बाहर कर दिया गया। कुछ पत्रकारों ने कहा कि प्रशंसकों ने मैदान के बाहर भी उपद्रव मचाया और वे यहां तक कि सुरक्षार्किमयों से भी भिड़ गए थे।

रिपोर्टों के अनुसार झगड़े की शुरुआत मैदान के ऊपर दो विमानों के उड़ने और उनके द्वारा बलूचिस्तान के समर्थन में बैनर लहराने के बाद हुई। इनमें एक संदेश में लिखा था, ‘पाकिस्तान में लोगों को गायब होने से बचाने में मदद करें’ जबकि दूसरे पर लिखा था, ‘बलूचिस्तान के लिए न्याय’। आईसीसी ने इन दोनों घटनाओं को गंभीरता से लिया है। आईसीसी ने बयान में कहा, ‘‘हम कुछ प्रशंसकों के बीच आपसी झड़प से अवगत हैं और अभी वहां मौजूद सुरक्षा दल और स्थानीय पुलिस बल, पश्चिम यार्कशर पुलिस के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि आगे ऐसी कोई घटना नहीं घटे। हम अधिकतर प्रशंसकों के आनंद में खलल डालने वाले असामाजिक व्यवहार की के खिलाफ उचित कार्रवाई करेंगे।’

यहा देखें वीडियो-

बता दें कि इमाद वसीम की विषम परिस्थितियों में खेली गई नाबाद 49 रन की पारी से पाकिस्तान ने उतार चढ़ाव वाले रोमांचक मैच में अफगानिस्तान को तीन विकेट से हराकर विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदें कायम रखी। पाकिस्तान ने 228 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चोटी के छह बल्लेबाज 156 रन पर गंवा दिए थे। इमाद ने यहीं से जिम्मेदारी संभाली तथा 54 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके लगाए। उन्होंने इस बीच शादाब खान (11) के साथ 50 रन और वहाब रियाज (नाबाद 15) के साथ 24 रन की अटूट साझेदारी की जिससे पाकिस्तान वापसी करके सात विकेट पर 230 रन बनाने में सफल रहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 India vs England LIVE Cricket Score Updates: इंग्लैंड के खिलाफ कप्तान विराट कोहली ने टीम में किया ये बड़ा बदलाव
2 भारत और इंग्लैंड के मैच में बारिश नहीं डालेगी खलल, खुशनुमा रहेगा मौसम का मिजाज
3 हवा में प्लेन देखकर भिड़े अफगानिस्तान-पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स, देखें VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X