ताज़ा खबर
 

सोशल मीडिया पर भगवा जर्सी वायरल, क्रिकेट फैन्स पूछ रहे- क्या यही है टीम इंडिया का नया ड्रेस?

ICC World Cup 2019: मेजबान इंग्लैंड के अलावा 10 टीम वाले विश्व कप में हर टीम को दो जर्सी के साथ टूर्नामेंट में आने के लिए कहा गया है जिसमें मैचों के लिए रिजर्व जर्सी भी शामिल है।

टीम इंडिया की नई जर्सी की तस्वीर सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है। (twitter)

ICC World Cup 2019: भारतीय क्रिकेट टीम सालों से अपनी नीली जर्सी का पर्याय रही है। देश में सबसे ज्यादा फॉलो की जानी वाली सीनियर नेशनल टीम को ‘मैन इन ब्लू’ नाम से भी जाना जाता है। हालांकि 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले विश्व कप 2019 के मैच के लिए भारत ऑरेंज जर्सी पहनकर इस बदलाव लाने जा रहा है। दरअस मेजबान इंग्लैंड के अलावा 10 टीम वाले विश्व कप में हर टीम को दो जर्सी के साथ टूर्नामेंट में आने के लिए कहा गया है जिसमें मैचों के लिए रिजर्व जर्सी भी शामिल है। इंग्लिश न्यूज चैनल इंडिया टुडे ने बीते सप्ताह इस बात की पुष्टि की कि भारत इंग्लैंड के खिलाफ ऑरेंज जर्सी के साथ मैदान पर उतरेगा। खास बात हैं कि इंग्लिश टीम भी नीली जर्सी पहनती है मगर आईसीसी नियमों के अनुसार मेजबान को आईसीसी इवेंट में खेलते हुए अपनी जर्सी के रंग को बरकरार रखना होता है। चूंकि भारत की जर्सी भी नीले रंग की है, ऐसे में भारत की जर्सी में यह बदलाव किया गया है।

बता दें कि हाल ही में दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ अपनी ‘अल्टरनेट जर्सी’ (वैकल्पिक जर्सी) का उपयोग किया था। इसकी वजह यह रही कि अगर दक्षिण अफ्रीका अपनी परंपरागत जर्सी के साथ मैच खेलता तो बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों की जर्सी एक ही रंग (हरे) की दिखती। खास बात है कि भारतीय टीम ने पहले कभी एक से ज्यादा जर्सी का इस्तेमाल नहीं किया। यह पहली बार है कि जब टीम दो तरह की जर्सियों के साथ मैच खेलने जा रही है। ओरिजिनल ब्ल्यू की तुलना में इस जर्सी का पिछले हिस्से का रंग नारंगी है।

गौरतलब है कि सोशल मीडिया में टीम इंडिया की नई जर्सी को भगवा जर्सी कहा जा रहा है। कई क्रिकेट प्रशंसकों ने टीम इंडिया की नई जर्सी को लेकर खूब ट्वीट्स किए। कुछ यूजर्स ने पूछा कि क्या यही टीम इंडिया की नई जर्सी है। दरअसल भारतीय टीम की नई जर्सी को सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान उस वक्त गया जब कुछ लोगों ने ट्वीट कर इसे टीम इंडिया आधिकारिक रिजर्व जर्सी बता दिया। जर्सी के ऊपर गहरे नीले रंग की छींटे के साथ कंधे और कॉलर के साथ ऑरेंज के पैच देखे जा सकते हैं। मशहूर टीम इंडिया और सचिन के फैन सुधीर कुमार ने भी नई जर्सी की एक तस्वीर पोस्ट की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 CWC 2019: टीम इंडिया को मिली जीत, लेकिन ट्विटर पर अफगानिस्तान को शाबाशी दे रहे भारतीय समर्थक
ये पढ़ा क्या?
X