ताज़ा खबर
 

ICC World T20: ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की श्रीलंका पर आसान जीत

इस जीत से ऑस्ट्रेलिया के तीन मैचों में चार अंक हैं और वह ग्रुप ए में न्यूजीलैंड के बाद दूसरे स्थान पर है। न्यूजीलैंड की टीम पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है।

Author नई दिल्ली | March 25, 2016 12:23 AM
ऑस्टेलिया महिला क्रिकेट टीम के खिलाड़ी। (पीटीआई फोटो)

कप्तान मेग लैनिंग और सलामी बल्लेबाज एलिस विलानी की नाबाद अर्धशतकीय पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार (24 मार्च) को यहां श्रीलंका पर नौ विकेट की आसान जीत दर्ज करके आईसीसी महिला विश्व टी20 चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी। पिछले मैच में न्यूजीलैंड से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को एकतरफा जीत दर्ज की। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसकी टीम आठ विकेट पर 123 रन ही बना पायी। ऑस्ट्रेलिया ने केवल 17.4 ओवर में एक विकेट पर 125 रन बनाकर जीत दर्ज की। लैनिंग ने 53 गेंदों पर नाबाद 56 रन की सधी पारी खेली जबकि विलानी ने 39 गेंदों पर नाबाद 53 रन बनाये और उन्हें मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

इस जीत से ऑस्ट्रेलिया के तीन मैचों में चार अंक हैं और वह ग्रुप ए में न्यूजीलैंड के बाद दूसरे स्थान पर है। न्यूजीलैंड की टीम पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है। श्रीलंका की टीम बाहर होने के कगार पर पहुंच गयी है। उसके तीन मैचों में दो अंक हैं।

श्रीलंका की बल्लेबाज अपेक्षित प्रदर्शन करने में नाकाम रही। पहले ओवर में शुरुआती विकेट गंवाने के बाद कप्तान चमारी अटापट्टू (38) और दिलानी सुरांगिका (38) ने दूसरे विकेट के लिये 75 रन जोड़े लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा पाये। इन दोनों के अलावा केवल इशानी कौशल्या (16) और अनुष्का संजीवनी (12) ही दोहरे अंक में पहुंची। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मेगान स्कट और क्रिस्टीन बीन्स ने दो-दो विकेट लिये।

ऑस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज अलीसा हीली (12) का विकेट पांचवें ओवर में गंवा दिया था लेकिन इसके बाद विलानी और लैनिंग ने बेहद संतुलित बल्लेबाजी की और किसी तरह का जोखिम नहीं उठाया। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 98 रन की अटूट साझेदारी की। विलानी ने अपनी पारी में नौ चौके और लैनिंग ने आठ चौके लगाये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X