ताज़ा खबर
 

दुनियाभर में प्रसारित होगा अंडर-19 विश्व कप

आईसीसी 2016 के टूर्नामेंट के दौरान अपने लाइव प्रोडक्शन साझेदार सनसेट प्लस वाइन के साथ मिलकर पहली बार टूर्नामेंट को आईसीसी टीवी के तौर पर तैयार करेगा

Author दुबई | January 26, 2016 11:45 PM
इंग्लैंड अंडर 19 ने बुधवार को यहां फिजी को क्रिकेट का कड़ा सबक सिखाते हुए आइसीसी अंडर 19 विश्व कप ग्रुप सी के अपने पहले मैच में 299 रन से जीत दर्ज की।

दुनिया को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के भविष्य के सितारों को टीवी पर देखने का मौका मिलेगा क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने बांग्लादेश में होने वाले अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप के रिकॉर्ड 20 मैचों के सीधे प्रसारण की तैयारी कर ली है जिसे 15 प्रसारणकर्ता दुनिया भर में प्रसारित करेंगे। सीधे प्रसारण की शुरुआत बुधवार को चटगांव में होने वाले मैच के साथ होगी जिसे दुनिया भर में एक अरब से अधिक दर्शक मिलने की उम्मीद है। बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच के साथ दक्षिण अफ्रीका खिताब की रक्षा के अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

अंडर 19 विश्व कप को बढ़ावा देने की कवायद के तहत आईसीसी ने चटगांव के जाहुर अहमद चौधरी स्टेडियम से सभी चार मैचों, फतुल्लाह से सात मैचों (दो सुपर लीग क्वार्टर फाइनल और पांच सुपर लीग प्ले ऑफ) और मीरपुर के शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम (पहले दौर के चार मैच, दो क्वार्टर फाइनल, दोनों सेमीफाइनल और 14 फरवरी को होने वाला फाइनल) से नौ मैचों के प्रसारण का फैसला किया है।

आईसीसी 2016 के टूर्नामेंट के दौरान अपने लाइव प्रोडक्शन साझेदार सनसेट प्लस वाइन के साथ मिलकर पहली बार टूर्नामेंट को आईसीसी टीवी के तौर पर तैयार करेगा जिसे 15 प्रसारणकर्ता दुनिया भर में दिखाएंगे। भारत और उपमहाद्वीप में यह टूर्नामेंट स्टार इंडिया पर देखा जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App