ताज़ा खबर
 

ICC टेस्ट रैंकिंग: करियर के सर्वश्रेष्ठ पायदान पर पहुंचे विराट कोहली, बने चौथे नंबर के बल्लेबाज

सोमवार को इंग्लैंड के साथ खत्म हुए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टेस्ट कैप्टन विराट कोहली ने 167 व 81 रन बनाए थे, वह मैन ऑफ द मैच चुने गए थे।

इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में शतक लगाने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते विराट कोहली। (Photo: Reuters)

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) टेस्ट रैंकिंग में चौथे नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं। यह उनके टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। सोमवार को इंग्लैंड के साथ खत्म हुए दूसरे टेस्ट मैच में 167 व 81 रन बनाने वाले विराट को आईसीसी की बल्लेबाजी रैंकिंग में चौथा पायदान मिला है। 28 साल के कोहली ने 10वें पायदान की छलांग लगाकर सीधा यह पायदान हासिल किया। बता दें कि विराट कोहली टी-20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज है। विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी की ही बदौलत भारत ने दूसरे टेस्ट में इग्लैंड को 246 रनों से हरा दिया और सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली थी। मैच के लिए विराट को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने मंगलवार को जारी प्रेस रिलीज में कहा, “विशाखापट्टनम में इग्लैंड के खिलाफ हुए दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने मैन ऑफ दी मैच परफॉर्मेंस दी और पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 10वें पायदान की छलांग लगाई और टेस्ट बेट्समैन की ICC प्लेयर रैंकिंग में अपने टेस्ट करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे पायदान पर आ गए हैं।”

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA1 Dual 32 GB (White)
    ₹ 17895 MRP ₹ 20990 -15%
    ₹1790 Cashback
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Gold
    ₹ 12990 MRP ₹ 14990 -13%
    ₹0 Cashback

इसमें आगे बताया गया, “विराट कोहली टी-20 इंटरनेशनल में भी पहले पायदान पर हैं और एक दिवसीय क्रिकेट में भी पहले नंबर पर बने हुए हैं। लेकिन टेस्ट में वो कभी भी 10वें पायदान से ऊपर नहीं आए।” बता दें कि विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच में 167 व 81 रन बनाए, जिससे उन्होंने पहली बार 800-प्वाइंट के मुकाम को पार किया। ऐसा करने वाले वह भारत के 11वें बल्लेबाज बने हैं।

जानिए कौन हैं टॉप 3 बल्लेबाज:

स्टीव स्मिथ
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ 897 प्वाइंट के साथ टेस्ट रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।

जो रूट
दूसरा पायदान इग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट के पास है। उनके 844 प्वाइंट हैं।

केन विलियमसन
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 838 प्वाइंट के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

बाकी ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

न्यूजीलैंड के कप्तान रॉस टेलर ने मैच के दौरान दी हिंदी में गाली, देख विराट कोहली की भी छूटी हंसी!

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App