ताज़ा खबर
 

ICC Test Ranking: विराट कोहली एक पायदान खिसके, अश्विन ऑलराउंडरों में फिर शीर्ष पर

विलियमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 130 रन की पारी की बदौलत जो रूट और विराट कोहली को पीछे छोड़ा।

Author दुबई | March 13, 2017 5:05 PM
पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में अभ्यास सत्र के दौरान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली। (REUTERS/Danish Siddiqui/22 Feb, 2017)

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की सोमवार (13 मार्च) को जारी नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में एक स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर खिसक गए जबकि रविचंद्रन अश्विन ने ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर वापसी की और गेंदबाजों की सूची में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा। कोहली (847 अंक) ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट की चार पारियों में शून्य, 13, 12 और 15 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। विलियमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 130 रन की पारी की बदौलत जो रूट और विराट कोहली को पीछे छोड़ा।

विलियमसन के अब 869 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर मौजूद जो रूट (848) से 21 अंक आगे और शीर्ष पर चल रहे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ (936) से 67 अंक पीछे हैं। भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा छठे स्थान पर बरकरार हैं। गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं है। अश्विन और रविंद्र जडेजा शीर्ष पर बने हुए हैं। इस बीच ऑलराउंडरों की सूची में अश्विन ने साकिब अल हसन को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल किया। अश्विन के 434 अंक हैं जो साकिब (403) से 31 अधिक हैं।

विराट कोहली के बारे में 10 ऐसी दिलचस्प बातें जो आप नहीं जानते होंगे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App