ताज़ा खबर
 

छह भारतीय हैं टी20 विश्व कप के लिए मैच अधिकारियों की सूची में

आइसीसी ने एक बयान में कहा कि मजबूत प्लेईंग कंट्रोल टीम में आइसीसी मैच रेफरियों और अंपायरों की एलीट पैनल के 12 सदस्य, अंतरराष्ट्रीय अंपायरों के पैनल के 10 सदस्य और आइसीसी एसोसिएट व एफीलिएट अंतरराष्ट्रीय अंपायरों के पैनल के दो सदस्य हैं।

Author दुबई | Published on: February 26, 2016 1:20 AM
जिंबाब्वे और हांगकांग के बीच नागपुर में आठ मार्च को होने वाले टूर्नामेंट के पहले मैच में श्रीनाथ रेफरी होंगे। (ICC File Photo)

मैच रेफरी जवगल श्रीनाथ समेत छह भारतीय अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप में आइसीसी की 31 सदस्यीय प्लेईंग कंट्रोल टीम के सदस्य होंगे जिसमें पहली बार चार महिला मैच अधिकारियों को भी शामिल किया गया है। आइसीसी ने एक बयान में कहा कि मजबूत प्लेईंग कंट्रोल टीम में आइसीसी मैच रेफरियों और अंपायरों की एलीट पैनल के 12 सदस्य, अंतरराष्ट्रीय अंपायरों के पैनल के 10 सदस्य और आइसीसी एसोसिएट व एफीलिएट अंतरराष्ट्रीय अंपायरों के पैनल के दो सदस्य हैं।

जिंबाब्वे और हांगकांग के बीच नागपुर में आठ मार्च को होने वाले टूर्नामेंट के पहले मैच में श्रीनाथ रेफरी होंगे। वे प्लेईंग कंट्रोल टीम की अगुवाई करेंगे जिसमें अलीम दर और इयान गूड मैदानी अंपायर, मराइस इरास्मस टीवी अंपायर और रिचर्ड इलिंगवर्थ चौथे अंपायर होंगे। आठ मार्च से तीन अप्रैल तक होने वाले टूर्नामेंट में अंपायरों के पैनल में दो महिला अंपायर न्यूजीलैंड की कैथलीन क्रास और आस्ट्रेलिया की क्लेयर पोलोसाक भी हैं। दोनों थाईलैंड में महिला टी20 विश्व कप क्वालीफायर में भी अंपायर थीं।

क्रास 16 मार्च को चेन्नई में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होने वाले महिला टीम के मैच में अनिल चौधरी के साथ अंपायरिंग करेंगी। वे आइसीसी टी20 विश्व कप में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला होंगी। दो दिन बाद पोलोसाक मोहाली में न्यूजीलैंड और आयरलैंड के बीच होने वाले महिला टीम के मैच में विनीत कुलकर्णी के साथ अंपायरिंग करेंगी। क्रास आइसीसी अंपायरों के पैनल में शामिल होने वाली पहली महिला बनीं जब उन्हें 2014 में आइसीसी एसोसिएट और एफीलिएट अंतरराष्ट्रीय अंपायरों के पैनल में शामिल किया गया था। इससे पहले वे 2000, 2009 और 2013 में महिला विश्व कप, 2011 महिला विश्व कप क्वालीफायर और 2013 व 2015 टी20 विश्व कप क्वालीफायर में अंपायर रह चुकी हैं।

कैथी ने विश्व क्रिकेट लीग चैंपियनशिप डिवीजन तीन और पांच समेत पुरुष वर्ग में कई टूर्नामेंटों में काम किया है। चौबीस अंपायरों में से 12 आइसीसी टी20 विश्व कप में पदार्पण करेंगे। इनमें अनिल चौधरी, जोहान क्लोएटे, कैथलीन क्रास, साइमन फ्राय, क्रिस गाफेनी, माइकल गॉ, विनीत कुलकर्णी, सीके नंदन, रुचिरा पेलियागुरुगे, क्लेयर पोलोसाक, सी शमसुद्दीन और जोएल विल्सन शामिल हैं।

मैच रेफरी : डेविड बून, क्रिस ब्राड, जैफ क्रो, रंजन मदुगले, एंडी पायक्राफ्ट, रिची रिचर्डसन और जवागल श्रीनाथ।
अंपायर : अनिल चौधरी, जोहान क्लोएटे, कैथी क्रास, अलीम दर, कुमार धर्मसेना, मराइस इरास्मस, साइमन फ्राय, क्रिस गाफाने, माइकल गॉ, इयान गूड, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटरबोरो, विनीत कुलकर्णी, नाइजेल लोंग, रेनमोर मार्तिनेज, सीके नंदन, ब्रूस ओक्सेनफोर्ड, रूचिरा पी, क्लेयर पोलोसाक, पाल रेफील, सी शमसुद्दीन, रवि सुंदरम, राड टकर और जोएल विल्सन।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories